Paris Olympics 2024: फाइनल में पहुंचकर विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, कंगना रनौत ने अलग अंदाज में दी बधाई

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट ने फाइनल में जगह बना ली है. विनेश ने 50 किलोग्राम भार वर्ग का सेमीफाइनल 5-0 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई है. ऐसे में देश को विनेश फोगाट फाइनल मुकाबला में जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल हासिल करने की उम्‍मीद है.

कंगना ने अलग अंदाज में दी बधाई

विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने पर भाजपा सांसद कंगना रनौत ने उन्‍हें नए अंदाज में बधाई दी. कंगना ने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाई, जिसमें देखा जा सकता है कि विनेश की हाथ में तिरंगा है. वहीं, “भारत के पहले गोल्ड मेडल का इंतजार है. विनेश फोगाट ने एक समय पर प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए थे. फिर भी उन्हें देश को रिप्रेजेंट करने का मौका मिला, बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और सुविधाएं मिली. ये ही महान भारत और लोकतंत्र की खूबसूरती है.”

कई पहलवानों ने किए थे प्रदर्शन 

आपको बता दें कि पिछले साल महिला पहलवानों ने तत्कालीन कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. उनपर यौन शोषण के आरोप लगे थे. विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया समेत कई पहलवानों ने दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें:Weather Report: दिल्ली-NCR में फिर लौटेगा बारिश का दौर, जानें कैसा रहेगा यूपी का मौसम  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *