Aaj Ka Rashifal: रविवार को कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

11 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 11 अगस्‍त को सावन माह के शुक्ल पक्ष की सप्‍तमी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन  स्वाति नक्षत्र और शुभा योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

11 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में कार्यरत लोग अपने कामों से बॉस को प्रसन्न रखेंगे, उनका प्रमोशन भी होने की संभावना है. आप किसी संपत्ति की खरीदारी की योजना बना सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी. कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा. आप उन्नति के राह पर आगे बढ़ेंगे.

वृषभ

आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. आपको कुछ शारीरिक कष्ट बने रहेंगे, लेकिन फिर भी आपको उन्हे नजरअंदाज करके आगे चलेंगे. आपको अपने कामों को लेकर सूझ बूझ दिखाकर चलने की आवश्यकता है, नहीं तो कार्यक्षेत्र में कोई गलती होने की संभावना है.

मिथुन

आज का दिन आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको अपने अनुभवों से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. किसी सरकारी योजना में लगाए गए धन से आपको अच्छा लाभ होगा. किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा.

कर्क

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, क्योंकि आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन आपकी किसी सहयोगी से खटपट हो सकती है और आपको अपने किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा. संतान पक्ष से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए उत्‍तम रहने वाला है. आपके शत्रु प्रबल रहेंगे. व्यापार में आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और संतान को आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई पुरस्कार मिल सकता है.

कन्या

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस कर रहे लोगों की योजनाओं की फिर से शुरुआत कर सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप चिंतित रहेंगे, जिसके लिए भागदौड़ भी अधिक होगी. आप किसी धार्मिक आयोजन में भी जा सकते हैं.

तुला

आज आपके आय में वृद्धि होगी. आप अपनी इनकम के सोर्स पर पूरा ध्यान देंगे. संतान को नौकरी में अच्छी तरक्की मिलने की संभावना है. आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन आपको किसी काम के चलते कुछ उलझनें रहेगी, जिन्हें दूर करने के लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को पूरा समय देंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपके किसी अनुबंध के कारण परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा, इसलिए आपको जल्दबाजी में किसी से कोई वादा करने से बचना होगा.

धनु

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. आप अपने खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे. भाई बहनों में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में किसी पुरस्कार के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे सुधारने में समस्या आएगी.

मकर

आज आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरें होंगे. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आप कुछ नए कामों को भी कर सकते हैं. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आपको यदि अपने कामों में कुछ उलझनें आ रही है, तो आपको उन्हें दूर करने की आवश्यकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी राजनीति में पड़ने से बचना होगा. आपके मन में परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी. आप किसी से कोई भी बात बोलने से पहले सोच विचार अवश्य करें.

मीन

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत से कोई सफलता हासिल कर सकते हैं. माता-पिता यदि आपको कोई सलाह दे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें. 

इसे भी पढ़े:-   Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर इन चीजों से तिलक करना होता है शुभ? भाई को होती है सौभाग्‍य की प्राप्ति

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *