दिल्ली में हफ्ते भर छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी किया ‘येलो अलर्ट, जानिए कैसा रहने वाला है आपके राज्य का हाल

Weather: भीषण गर्मी की मार झेल चुकी दिल्ली में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के चलते कई जगह सड़कों पर पानी भर गया, जिससे आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार से शुक्रवार तक के लिए बारिश को येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में पूरे हफ्ते बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

भारी बारिश का अनुमान

राजधानी दिल्ली में बुधवार से शुक्रवार के बीच बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि एक दिन पहले अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस था. न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. शनिवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहे और कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े. रविवार को भी इसी तरह का मौसम रहने की उम्मीद है.

कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

वहीं, उत्तर प्रदेश, राजस्थान पंजाब और उत्तराखंड के साथ ही कश्मीर और हिमाचल में बादलों ने डेरा डाल रखा है.ऐसे में मौसम विभाग ने देश के 23 राज्यों में आज बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही बिहार, असम, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी , मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा मेंअलग-अलग जगहों पर आज भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

इसे भी पढ़ें:-

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर इन चीजों से तिलक करना होता है शुभ? भाई को होती है सौभाग्‍य की प्राप्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *