Guru Gochar 2024: कल मृगशीर्षा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे देव गुरू बृहस्पति, इन राशिवालों को रहना होगा सावधान

Guru Gochar 2024:  देव गुरु बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है. ये सौभाग्य,धन और समृद्धि के कारक ग्रह होते है. हालांकि सभी ग्रह समय समय पर राशि के साथ नक्षत्र भी बदलते रहते है, ऐसे में ही सावन पूर्णिमा के बाद यानी 20 अगस्‍त को बृहस्पति ग्रह अपना नक्षत्र परिवर्तन कर मृगशीर्षा नक्षत्र में चला जाएगे और 28 नवंबर तक इसी नक्षत्र में रहेंगे.

इस दौरान देव गुरु बृहस्पति कई राशियों के जीवन में उथल-पुथल मचाएंगे. ऐसे में इन राशियों को इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानें कि मृगशीर्षा नक्षत्र क्या है और बृहस्पति के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

Guru Gochar 2024: क्‍या है मृगशीर्षा नक्षत्र

मृगशीर्षा नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से एक है, जो 5वें स्थान पर है. इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल है. मृगशीर्षा को मृगशिरा या मृगशिर नक्षत्र भी कहा जाता है. ऐसे में देव गुरु के मंगल से संबंधित मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने पर कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

इस राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

वृषभ राशि
देव गुरु बृहस्पति के मृगशीरा नक्षत्र में प्रवेश करके वृषभ राशि वालों की परेशानी बढ़ेगी. यह समय समस्याओं भरा हो सकता है, विशेषकर सौंदर्य प्रसाधन उद्योग के खुदरा विक्रेताओं के लिए. कार्यस्थल पर आपको अपने बॉस से डांट पड़ सकती है या किसी सहकर्मी से आपकी असहमति हो सकती है. इस दौरान मानसिक तनाव भी महसूस हो सकता है.

तुला राशि
बृहस्पति का नक्षत्र परिवर्तन तुला राशिवालों के लिए भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. इस दौरान बड़े लेन-देन और निवेश से बचें. दाम्पत्य जीवन में तनाव पैदा हो सकता है और मानसिक तनाव बढ़ सकता है.

कुंभ राशि
इस राशि के व्यापारियों को आर्थिक नुकसान की संभावना हो सकती है. ग्राहक के राशि परिवर्तन के कारण आपका व्यवसाय ठप हो सकता है और आपको वित्तीय निवेश में भी नुकसान हो सकता है. इसके अलावा, आपको कहीं निवेश किया हुआ पैसा डूब सकता है. नौकरी करने वालों के लिए समय उतना अच्छा नहीं है.

इसे भी पढें:- Weight Loss करने का कुट्टू का आटा है बेस्‍ट ऑप्‍शन, व्रत में कर सकते है सेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *