‘मित्र और शत्रु की करनी होगी पहचान…’, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा को लेकर बोले सीएम योगी

CM Yogi: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश के संबंधि‍त कौशांबी स्थित रेडिसन होटल में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भारत को शत्रु और मित्रों की पहचान करनी पड़ेगी. गलती से भी शत्रु को मित्र न मान लें और मित्र को शत्रु न बना लें. यदि मित्र और शत्रु को पहचानने की ताकत होगी तो दुनिया की कोई ताकत भारत का बाल बांका नहीं कर पाएगा.  

इसके अलावा उन्‍होंने ये भी कहा कि भारतवासियों के बीच में ही फूट डालने की कोशिश हो रही है. तमाम ऐसे तत्व जिनका ठिकाना कहीं और है. वे भारत में वह अलग-अलग स्थान पर अस्थिरता पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं. उन सबको लेकर सचेत रहना होगा.

एक बेहतरीन मॉडल बनकर उभरा है यूपी में कानून व्यवस्था

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का एक बेहतरीन मॉडल बनकर उभरा है. राह चलती बेटी को कोई छेड़ नहीं सकता, क्योंकि उसे पता है कि यदि उसने छेड़ा तो उसका परिणाम क्या होगा? 66 हजार हेक्टेयर भूमि माफिया के कब्जे से खाली कराई है.

यूपी में माफियाओं के अलग अलग थे ब्रांड

सीएम योगी ने कहा कि 15- 20 साल से जो लोग सत्ता में बैठे हुए थे. उनके गुर्गों ने जमीन कब्जा रखी थी. माफिया के यूपी में अलग-अलग ब्रांड बने हुए थे, जो बुलडोजर से घबराते हैं. पूर्व की सरकारी भूमि को खाली करने के लिए तो कुछ उपकरणों की आवश्यकता पड़ेगी. माफिया बुलडोजर से डर रहे हैं.

इसे भी पढें:-‘ब्रिटिश परंपरा बदलने की जरूरत…’ स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-दीक्षांत समारोह में पहने जाएं भारतीय ड्रेस कोड


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *