आज देश को मिली 3 नई वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज, 31 अगस्‍त को 3 वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई है. ये तीनों नई वंदे भारत ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश,कर्नाटक और तमिलनाडु के कई हिस्सों को जोड़ेंगी. इनमें से पहली वंदे भारत ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से नागरकोइल, दूसरी मदुरै से बेंगलुरु कैंट और तीसरी मेरठ सिटी-लखनऊ तक जाएगी.

पर्यटन में आया उछाल

हरी झंडी दिखाने के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत से जहां भी ये ट्रेनें चलती हैं, वहां के पर्यटन में उछाल आया है. इससे स्थानीय व्यवसायों को बढ़ावा मिला है और रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं. मैं इस उपलब्धि के लिए नागरिकों को बधाई देता हूं.

वंदे भारत आधुनिक भारतीय रेलवे का नया चेहरा

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज उत्‍तर प्रदेश और खासकर पश्चिमी यूपी के लोगों को मेरठ-लखनऊ रूट पर वंदे भारत ट्रेन के जरिए भी खुशखबरी मिली है. मेरठ और पश्चिमी यूपी क्रांति की धरती है. आज यह क्षेत्र विकास की नई क्रांति का गवाह बन रहा है. वंदे भारत आधुनिक भारतीय रेलवे का नया चेहरा है.  

देशभर में चल रहीं 102 वंदे भारत ट्रेन

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज शहर में, हर रूट पर वंदे भारत की मांग है. हाई-स्पीड ट्रेनों के आने से लोगों को अपने कारोबार, रोजगार और अपने सपनों को विस्तार देने का भरोसा मिलता है. आज देशभर में 102 वंदे भारत रेल सेवाएं चल रही हैं.

दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास बहुत जरूरी

उन्‍होंने कहा कि विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास बहुत जरूरी है. दक्षिण भारत में अपार प्रतिभा, अपार संसाधन और अवसर मौजूद हैं. इसलिए तमिलनाडु और कर्नाटक समेत पूरे दक्षिण का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें :-  शिवाजी की मूर्ति गिरने पर पीएम मोदी ने मांगी माफी, कहा- छत्रपति शिवाजी हमारे आराध्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *