UP: योगी सरकार का बड़ा एक्‍शन, 26 डॉक्‍टर बर्खास्त, जानें वजह

UP News: उत्‍तर प्रदेश में चिकित्‍सकों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. योगी सरकार ने  स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश जारी किए हैं. कर्तव्यों के प्रति लापरवाही व ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर रहने के वजह से ये कार्रवाई की गई है. वहीं तीन डॉक्‍टर की दो साल केलिए दो-दो वेतन वृद्धियां रोकीं गई हैं और एक को परनिंदा प्रविष्टि दी गई है.

उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बर्खास्‍त करने का दिया निर्देश

यूपी के उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रमुख सचिव सवास्‍थ्‍य को इन सभी डॉक्‍टरों को बर्खास्‍त करने का निर्देश दिया है. उन्‍होंने कहा कि लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.सबके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि आमजन को उच्च श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है.  

इन चिकित्‍सकों पर गिरी गाज

जिन डॉक्टरों को बर्खास्त किया गया है उनमें जालौन, ललितपुर, बलियाए, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनग के चिकित्सक शामिल हैं. इनके साथ ही बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर, शाहजहांपुर के चिकित्सकों को भी बर्खास्त किया गया है. डॉक्टरों की बर्खास्तगी के साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉक्टर नीना वर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

ये भी पढ़ें :- Air Force: वायुसेना के उपप्रमुख बने एयर मार्शल तेजिंदर सिंह, युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *