पीएम मोदी ने 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, छतरी लेकर प्रधानमंत्री को सुनने कार्यक्रम स्‍थल पहुंचे लोग

PM modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि ऑनलाइन भी हस्तांतरित की. इतना ही नहीं उन्‍होंने 650 करोड़ की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जमशेदपुर में आयोजित कार्यक्रम को लेकर सुबह 9:05 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे, लेकिन खराब मौसम के चलते समारोह में शामिल नहीं हो सके. ऐसे में पीएम मोदी ने रांची से ऑनलाइन होकर ट्रेनों को हरी दिखाई.  

रांची से रवाना पीएम मोदी का काफिला

फिलहाल अब वो कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला रांची से रवाना हो चुका है. थोड़ी ही देर में पीएम मोदी जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. ऐसे में गोपाल मैदान के मंच पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा, पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, अर्जुन मुंडा व अन्य गणमान्य लोग मंच पर पहुंच चुके हैं. वहीं, आम जनता उन्‍हें सुनने के लिए भारी बारिश में भी छतरी लेकर पहुंच रहे है.   

इन रास्‍तों पर चलेगी नई वंदे भारत  

बता दें ये छह नई ट्रेनें टाटा नगर-पटना, ब्रह्मपुर-टाटा नगर, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा के बीच चलेंगी. इन नई वंदे भारत ट्रेनों के जरिए देवघर में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, कोलकाता में कालीघाट और बेलूर मठ जैसे धार्मिक स्थलों तक तीर्थयात्रियों को जल्दी पहुंचने में मदद मिलेगी.  

यह भी पढ़ेंःदिल्‍ली–NCR में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, कुछ जगहों पर बारिश के आसार, जानिए मौसम ताजा हाल


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *