दिल्‍ली–NCR में मौसम हुआ सुहाना, कुछ जगहों पर बारिश के आसार, जानिए मौसम ताजा हाल

Weather: इस समय राजधानी दिल्ली और एनसीआर सहित देश भर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक ओर जहां सड़कों पर जलभराव की समस्या सामने आ रही है तो वहीं लोगों जाम से भी दो-चार होना पड़ रहा है. ऐसे में ही कई जगहों पर मकान गिरने और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत हो गई है.

दिल्ली में हल्की बारिश

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद से ही मौसम सुहाना बना हुआ है. वहीं, रविवार को भी कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादी होने आसार है. मौसम विभाग ने अगले और कई दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना जताई है. इसके साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.  

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम सामान्य से 3.9 डिग्री कम 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार में भी आज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है, जिसके लिए पटना समेत बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग ने बताया कि छह जिलों में अति भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट और आठ जिलों के लिए भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, उत्तर बिहार के मुकाबले दक्षिण बिहार में अधिक बारिश हो सकती है. बिहार में शनिवार से ही बारिश हो रही, जिसके बाद से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

इसे भी पढें:-  कर्तव्य का पालन करते हुए साधक को करना चाहिए भगवान का भजन :दिव्‍य मोरारी बापू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *