IND Vs BAN: बांग्लादेश पर अकेले भारी पड़े अश्विन, चेन्नई टेस्ट में 280 रनों से भारतने जीता मुकाबला

IND Vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की है. पहली पारी में शतक जमाने वाले आर अश्विन ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के खिलाफ विकटों की झड़ी लगा दी. उन्‍होंने अकेले ही इस मैच में पूरी टीम का दम निकाल दिया.

बता दें कि भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे, जबकि बांग्लादेश को 149 रन पर ऑलआउट किया. वहीं, दूसरी पारी भारत ने 4 विकेट पर 287 रन पर घोषित कर 515 रन का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश की पूरी टीम 234 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 280 रन के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

234 रन पर ही सिमट गई पूरी टीम

बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में चौथे दिन के खेल महज दो घंटे भी पिच पर नहीं टीक पाई. क्‍योंकि 4 विकेट पर 158 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 234 रन पर सिमट गई. इस दौरान आर अश्विन ने तीसरे दिन तीन विकेट झटकने के बाद चौथे दिन भी तीन विकेट निकाले. वहीं, दूसरी तरफ से रवींद्र जडेजा ने भी उनका भरपूर साथ निभाया और 3 विकेट झटके. भारत ने इस मुकाबले को 280 रन के बड़े अंतर से जीता.

अकेले अश्विन पड़े बांग्लादेश पर भारी

दरअसल, बांग्लादेश की टीम के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में आर अश्विन अकेले भारी पड़े. पहली पारी में जब भारतीय टीम ने 144 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे तो उन्होंने शतक जमाया. 133 बॉल पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 113 रन की बेमिसाल पारी खेली जिसने मैच को पूरी तरह से बदल दिया. वहीं, दूसरी पारी में जब भारत को विकेट की जरूरत थी तो अश्विन ने 88 रन देकर 6 विकेट झटके और मुकाबला अकेले दम पर लगभग खत्म कर दिया.

ऋषभ पंत और शुभमन गिल की सेंचुरी

भारत ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के सामने 515 रन का लक्ष्य रखा इसमें ऋषभ पंत और शुभमन गिल का शतक अहम रहा. बता दें कि ऋषभ पंत ने 109 रन की पारी खेली जबकि गिल 119 रन बनाकर नाबाद लौटे. चौथे विकेट के लिए दोनों के बीच 167 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी ने बांग्लादेश की पकड़ से मैच को पूरी तरह से दूर कर दिया.

इसे भी पढें:- Happy Daughters Day 2024: सरस्वती का मान, धरती पर वरदान…इन खूबसूरत मैसेज से अपनी बिटिया को दीजिए डॉटर्स डे की बधाई


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *