Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

29 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 29 सितंबर को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन मघा नक्षत्र और साध्य  योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

29 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों के आज का हाल

मेष राशि- किसी परिजन से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. माता से धन एवं वस्त्र प्राप्त हो सकते हैं. बाहरी खानपान से परहेज करें.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में भागदौड़ की स्थिति रहेगी. राजनीति में किसी महत्वकांक्षा की पूर्ति होगी. रोजगार की तलाश के लिए भटकना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे. वैवाहिक जीवन में खुशियों का संचार होगा.

मिथुन राशि- राजनीति में आपके भाषण की हर तरफ सराहना होगी. आज किसी विश्वास पात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. धन संपत्ति में वृद्धि होगी. अविवाहितों को मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता हैय लंबी यात्रा के योग हैं.

कर्क राशि- नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. किसी विपरीत लिंग साथी से आकर्षित हो सकते हैं. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

सिंह राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नई संपत्ति खरीदने की योजना में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी संग तनाव बढ़ सकता है. संतान सुख में वृद्धि होगी.

कन्या राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी में मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी. दूसरों के बहकावे में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले में हानि हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ मिलेगा. व्यापारी धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु चोरी हो सकती है.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. माता से मतभेद हो सकता है.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेम संबंधों में शक करने से बचें. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

मकर राशि- बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी बनते-बनते कार्य में बाधाएं आ सकती हैं. किसी परिजन को कटु वचन कहने से बचें. संतान की ओर से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. अधिक धन खर्ची से बचें.

कुम्भ राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा करने के योग हैं. माता को किसी गंभीर रोग से छुटकारा मिलेगा. व्यापारी आज कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. तला-भुना खाने से बचें.

मीन राशि- ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. खेल, कला, अभिनय के क्षेत्र में सरकार की तरफ से पुरस्कार मिल सकता है. शेयर, लॉटरी आदि में निवेश करने के लिए दिन शुभ है. पिता से आर्थिक मदद ले सकते हैं.

इसे भी पढ़े:- एलोवेरा जेल से भी ज्यादा फायदेमंद है Aloe Vera Oil, जानिए इसे बनाने और लगाने का सही तरीका 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *