Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

30 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 30 सितंबर को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र और शुभा योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

30 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नौकरी में आपके प्रयास बेहतर रहेंगे. आपको किसी काम को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है. परिवार में किसी सदस्य से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती हैं. आप कुछ टेंशन में रहेंगे, जिस कारण आपके व्यवहार में भी बदलाव आएगा. जीवनसाथी से आपके बेवजह के वाद विवाद हो सकता है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. आपको किसी नए काम को करके खुशी होगी. आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने की भी पूरी कोशिश करें. जीवनसाथी की आपसे खटपट होने की संभावना है. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन

आज आपको अपने खर्चों को लेकर सावधान रहना होगा. आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे. आपको कुछ टेंशन रहने वाली है. आपके सहयोगी कामों में आपका पूरा साथ देंगे. आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे. आपको आज मनपसंद भोजन करने को मिलेगा, जिससे आपका मन खुश रहेगा. आपको बिजनेस में भी कोई बड़ा जोखिम लेने से बचना होगा.

कर्क

आज आपको अपने पैतृक संपत्ति के मिलने से खुशी होगी. नौकरी को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं और आपके बॉस आपके कामों से खुश रहेंगे. आपको किसी नई नौकरी के मिलने की भी संभावना है. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना होगा. आपका कोई सरकारी काम में भी अटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. कलात्मक क्षेत्र से आप जुड़े रहेंगे. आप जोश से भरपूर रहने के कारण कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. आपके पिताजी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है. आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा. किसी काम को पूरा जोश दिखाकर करेंगे, तो कोई गड़बड़ी हो सकती है.

कन्या

आज आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आप अपने भविष्य को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं. आपकी संतान के व्यवहार में आपको कुछ बदलाव नजर आएगा, जिसे आप नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में आपके लिए समस्या बन सकता है. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा.

तुला

आज कार्यक्षेत्र में आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. माताजी आपको कोई काम को लेकर जरूरी सलाह दे सकती हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ तालमेल बनाए रखें, नहीं तो कोई गड़बड़ी हो सकती है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपके परिवार में सदस्यों की ओर से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. नौकरी में यदि आपको समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आप अपनी सोच से कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ उठाएंगे.

धनु

आज का दिन आपकी आय को बढ़ाने वाला रहेगा. धन बढ़ाने पर आपका पूरा ध्यान रहेगा. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति काफी रुचि रहेगी. सरकारी क्षेत्रों में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है, जो लोग नौकरी को लेकर परेशान चल रहे हैं, वह बदलाव कर सकते हैं. आपका कोई कानूनी मामला यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो वह भी आपको खुशी देगा.

मकर

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने आसपास रह रहे शत्रुओं से सतर्क रहने की आवश्यकता है. आपके विरोधी आपके कामो में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे. परिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी. आपको किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में सोच समझकर बोलना होगा.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आपको बिजनेस में कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देना है. नौकरी में लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. विद्यार्थियों कहीं बाहर से पढ़ाई कर सकते हैं. आपको अपने किसी मित्र से कोई पारिवारिक समस्या को लेकर बातचीत नहीं करनी है. आर्थिक मामलों में आपको सोच समझकर बोलने की आवश्यकता है.

मीन

आज आपको किसी नए काम को करने से बचना होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज का दिन आनंदमय रहने वाला है. आप अपने साथी के साथ घूमने फिरने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देंगे. कार्यक्षेत्र में आपके साथी काम करने में आपका पूरा साथ देंगे, जिससे आपको कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है.

इसे भी पढ़े:-  Thwaites Glacier: क्‍या सच में खत्म हो जाएगा अंटार्कटिका का ग्लेशियर? वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला खुलासा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *