NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड में ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के पदों पर आवेदन जारी, 10वीं पास अभ्यर्थी भी कर सकते हैं अप्लाई

NABARD Recruitment 2024: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में ग्रुप C के तहत ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्ती के निए आवेदन आमंत्रित किए गए है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है. ऐसे में भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं.

पात्रता एवं मापदंड

बता दें कि नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण की डिग्री होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी.

NABARD Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए उम्‍मीद्वारों को सबसे पहलें ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद वेबसाइट के मुख्य पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है.
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें.
  • और फिर अंत में उम्मीदवारों निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें.
कितना लगेगा शुल्क

वहीं, इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का जमा करना होगा. जबकि एससी, एसटी और पीएच वर्ग के लिए आवेदन फीस मात्र 50 रुपये तय की गई है. बता दें कि आवेदन शुल्क के भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा.

इसे भी पढें:-UP: यूपी में सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए जारी हुआ नया फरमान, नहीं किया ये काम तो माने जाएंगे गैरहाजिर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *