हरियाणा में भाजपा को बहुमत, तो J&K में कांग्रेस गठबंधन ने पलटी बाजी; जानिए विधानसभा चुनाव के रुझानों का हाल

Election Results 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज मतगणना जारी है. हालांकि शुरुआती रुझानों में हरियाणा में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं जम्मू कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन आगे चल रही है. कयास लगाए जा रहे है किे इन दोनों राज्‍यों के चुनावी नतीजें आगामी राज्यों के चुनाव पर भी असर डाल सकते हैं.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 90 सीटों के लिए तीन चरणों में वोटिंग हुई तो वहीं, हरियाणा में सिर्फ एक फेज यानी 5 अक्तूबर को मतदान हुआ था. वहीं, आज मतगणना के दौरान हरियाणा की ऐलनाबाद सीट से इनेलो के अभय सिंह चौटाला पीछे चल रहे हैं. जबकि ऐलनाबाद सीट से कांग्रेस के भरत सिंह बेनीवाल करीब पांच हजार वोटों से आगे, गढ़ी सांपला सीट से पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा करीब 25 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

भाजपा ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

वहीं, हरियाणा में सुबह 11 बजे की स्थिति के मुताबिक, भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. हरियाणा में भाजपा 47, कांग्रेस 36, इनेलो गठबंधन 4 और अन्य 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव का हाल

जबकि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस नेकां गठबंधन की बढ़त बरकरार है. यहां सुबह 10 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा 20 सीटों पर, कांग्रेस-नेकां गठबंधन 51 सीटों पर, पीडीपी 2 सीटों पर और अन्य 17 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

बता दें कि जम्मू कश्मीर कश्मीर की नौशेरा सीट से भाजपा के रविंद्र रैना पीछे, नगरोटा सीट से भाजपा के देविंद्र सिंह राणा आगे, उधमपुर पूर्व सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पवन खजूरिया आगे और भाजपा के रणबीर सिंह पठानिया करीब चार हजार वोटों से पिछड़े हुए हैं.

इसे भी पढें:-  Indian Air Force: वायुसेना दिवस की 92वीं वर्षगांठ आज, पीएम मोदी ने जवानों को दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *