29 October Ka Rashifal: मेष, कर्क और तुला राशि वालों के लिए बेहद शुभ है आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Rashifal 29 October 2024: वैदिक ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. हर राशि का अपना स्‍वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 29 अक्टूबर, दिन मंगलवार को कार्तिक माह के कृष्‍ण पक्ष की उदया तिथि द्वादशी है. इसके साथ ही धनतेरस भी है. ज्‍योतिष गणना के अनुसार, आज का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का हाल…

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा.परिवार में किसी काम को लेकर विचार-विमर्श हो सकते हैं.कार्यक्षेत्र में आपको अपनी राय सोच समझकर देनी होगी.आपको अपने अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा.आप यदि किसी काम को लंबे समय से करने के प्रयास कर रहे थे, तो आपके वह प्रयास सफल रहेंगे.

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है.परिवार के सदस्यों के साथ आप आनंदमय समय व्यतीत करेंगे.आपको यदि कोई समस्या चली रही थी, तो वह भी काफी हद तक दूर होगी.धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी खूब रुचि रहेगी.व्यापार में आपको अच्छा लाभ देखने को मिल सकता है.आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है.

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ टेंशन भरा रहने वाला है.आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है.अपने बढ़ते खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें.आप किसी से धन उधार सोच समझकर लें.आपको अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी.

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा.यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी.आपका डूबा हुआ धन भी आपको मिल सकता है.कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा होगा.आपको शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा.

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है.संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा.कारोबार में आपको कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है.आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा.

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा.परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.आपको पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है, जो जातक नौकरी को लेकर परेशान चल रहे हैं, उन्हें आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं.

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा.आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है.जीवनसाथी के साथ आपको तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है.माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है.

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है.आपको छुटपुट लाभ की योजनाओं पर ध्यान देना होगा.पारिवारिक मामलों में आपको थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है.यदि आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें.आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है.

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुख-सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा.भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा.आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामला यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह भी फाइनल हो सकता है.आपको किसी बात को लेकर टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है.

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है.आपकी कोई डील यदि लंबे समय से अटकी हुई थी, तो वह फाइनल हो सकती है.आपको बिजनेस में पार्टनरशिप थोड़ा सोच समझकर करने की आवश्यकता है.आप किसी से कोई धन का लेनदेन सोच समझकर करें.पिताजी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी और आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सावधान रहने के लिए रहेगा.आपको किसी अजनबी से कोई जरूरी जानकारी शेयर नहीं करनी है, नहीं तो वह फायदा उठा सकते हैं.गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को धोखा मिलने की संभावना है, इसलिए साथी पर ज्यादा भरोसा ना करें.आपको अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है.आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा.

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है.आपको अपने किसी परिवार के सदस्य से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.पारिवारिक समस्याओं से भी आपको काफी हद तक छुटकारा मिलेगा.आपकी कोई प्रॉपर्टी संबंधित डील फाइनल हो सकती है, जो आपको खुशी देगी.

ये भी पढ़ें :- ये हैं देश के प्रसिद्ध कुबेर मंदिर, जहां दर्शन मात्र से दूर हो जाती हैं परेशानियां! धनतेरस-दिवाली पर लगती है भारी भीड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *