Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल   

13 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 13 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की पंचमी तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन मृगशिरा नक्षत्र के साथ शोभन योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

13 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल
मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आसपास रह रहे लोगों पर विश्वास बनाए रखें. आवश्‍यक कामों की सूची बनाकर चलना आपके लिए बेहतर होगा. किसी को धन उधार देने से बचें. करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय बड़े बुजुर्गों से सलाह से ही लें. संतान की संगति को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. कोई भी काम में जल्दबाजी करने से बचें. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. विद्यार्थियों के परीक्षा के परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा. तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होगी.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. विभिन्न क्षेत्र में आप अच्छा नाम कमाएंगे. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. परोपकार के कार्यों में बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपको अचानक कोई लाभ मिलने की संभावना है. किसी व्‍यक्ति को पहले का दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते है. कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी. आपके बिजनेस में जीवनसाथी की सलाह कारगर सिद्ध होगी. मन में चल रही उलझनों को लेकर आप परिवार को बड़े सदस्‍यों से बातचीत कर सकते है. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है. आज के दिन आपका खर्च भी बढ़ा रहेगा.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपको कारोबार में पूरा फोकस बनाए रखा होगा. आपको अपने विरोधियों की चाल को समझनी होगी. नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपका प्रमोशन हो सकता है. किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बना रहेगा. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. बिजनेस में आप कुछ नए उपकरणों को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय बढ़ेगी. पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याएं खत्‍म हो सकती है. आपको सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़ने का मौका मिलेगा. किसी की बातों में आकर कोई निवेश करने से बचें. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. आपको किसी बात के लिए पछतावा होगा. बिजनेस में जल्दबाजी में कोई डील फाइनल होगी, जो आपको समस्या दे सकती है. आपको बड़े सदस्यों की बातों को सुनना व समझना होगा. ईर्ष्यालु और झगड़ालू लोगों से बचें. किसी कानूनी मामले में आप अपनी आंख व कान खुले रखे, आपको कोई धोखा दे सकता है.  

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपके कामों से आपको सर्वोच्च पद की प्राप्ति होगी. आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने की संभावना है. शीघ्रता या भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचें, आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती हैं.

मकर राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है. आप अपनी शान शौकत की वस्तु की खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. आपको आसपास रह रहे लोगों से कोई समस्या हो सकती है. जीवनसाथी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं. किसी यात्रा पर जाने के दौरान वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं. आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपको अपने भाई से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आप अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश करेंगे. आप कुछ नए स्रोतों से धन कमाएंगे. वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाए रखें, नहीं तो लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे.

मीन राशि

आज का दिन आपके मिलाजुला रहने वाला है. खर्च को लेकर कुछ परेशानी हो सकते है. दिखावे के चक्कर में पड़ने से बचें. बिजनेस कर रहे लोगों को कोई नुकसान हो सकता है. आपको अपने आसपास रख रहे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों का दायरा बढ़ेगा. किसी विरोधी की बातों में आने से बचें.

इसे भी पढ़े:- PM Awas Yojana का लेना चाहते हैं लाभ, तो जानिए क्‍या हैं इसके नियम और पात्रता

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *