13 March Rashifal: इन राशि वालों को लेन-देन के मामले में रहना होगा सावधान, पढ़िए दैनिक राशिफल

13 March Rashifal: आज यानी बुधवार (13 मार्च) को फाल्‍गुन मास के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. बुधवार को चंद्र ग्रह मेष राशि में गोचर कर रहे हैं. इस तिथि पर अश्विनी नक्षत्र और इंद्र योग का संयोग बन रहा है. बुधवार को प्रथम पूज्‍य भगवान गणेश की पूजा की जाती है. गणेश जी की उपासना से जीवन में सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है. ज्‍योतिष गणनाओं के अनुसार, आज का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है, तो वहीं कुछ के लिए सावधानी बरतनी होगी. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं बुधवार के दिन मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का हाल…

मेष राशि
इस राशि के जातक को आज का दिन बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाने के लिए रहेगा. अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएं. किसी को धन उधार देने से बचें. बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल होते होते रह जाएगी. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अपने प्रयासों में लगातार बनाए रखना है, तभी उन्हे अच्छी नौकरी मिल सकती है.

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल देने वाला है. किसी नई योजना का पूरा लाभ मिलने वाला है. किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान बढ़ेगा. ससुराल पक्ष का अगर कोई धन उधार मांगे, तो आप उसे बिल्कुल ना दें, नहीं तो इससे आपके पारिवारिक रिश्तों में दरार आ सकती है.

मिथुन राशि
इस राशि के जातक के लिए आज का दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत हालिस हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आप किसी पुरस्कार से सम्मानित हो सकते हैं. घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी. परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आप प्रॉपर्टी में अगर निवेश करेंगे, तो बाद में आपको अच्‍छा रिटर्न देगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं, जिससे उनके विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. अगर आप किसी काम के पूरा न होने से परेशान चल रहे थे, तो आपका वह काम भी आज पूरा होगा. आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा.  

सिंह राशि
आज के दिन इस राशि के जातक को धन संबंधित मामलों मे सावधानी बरतने की आवश्यकता है. परिवार में रिश्‍तों के बीच कटुता दूर होगी. इस दिन आप किसी को अपना पार्टनर न बनाएं, बाद में धोखा मिल सकता है. लेनदेन के मामलों में आपको सावधान रहना होगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होने वाले हैं.  

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायी है. पिकनिक आदि पर जाते समय अपनी सामानों के प्रति सतर्क रहें. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिलने से उनके प्रसन्नता होगी. जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच प्‍यार और भी गहरा होगा. आपकी किसी काम में चल रही समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा.  

तुला राशि 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला फल देने वाला है. आज आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं. आपको संतान के करियर को लेकर चिंता सताएगी. परिवार में चल रही समस्याओं को दूर करने की आप पूरी कोशिश करेंगे. जीवनसाथी से अगर आप कोई सलाह मांगेंगे, तो उनकी सलाह आपके खूब काम आएगी. अगर परिवार में सदस्यों से कोई बात गुप्त रखी थी, तो वह उनके सामने उजागर हो सकती है.

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में तोलमोल कर बोलने वाला है. आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में लगाएंगे. अगर आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सामने आ सकती है. आप अपनी माताजी से किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे. आपका कोई रूका हुआ काम पूरा होगा. बिना मांगे किसी को सलाह देने से बचें.   

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला है. आप किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. भगवान के प्रति आपकी आस्था और विश्वास देखकर परिवार के सदस्य खुश होंगे. आज आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा. जीवनसाथी से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा. किसी कानूनी मामले में आपको जीत हासिल होगी. आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्‍छा रहने वाला है.

मकर राशि
आज के दिन आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई निराशाजनक खबर मिल सकती है. आपने अगर किसी योजना में पहले धन लगाया था, तो उससे भी आपको नुकसान हो सकता है. आपको अपनी कुछ पुरानी गलतियों से सबक लेना होगा, नहीं तो आपका कोई परिजन आपसे नाराज हो सकता है. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.  

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिलेगा. आप अपने कुछ विरोधियों से सावधान रहें, नहीं तो वह आपके बनते कामों में रोड़ा अटका सकते हैं. आप अपनी शान शौकत की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है. लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा.

मीन राशि
आज आप अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं. लंबे समय से चल रहे कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं. आपको माताजी की सेहत के प्रति सावधान रहना होगा और आप किसी से भी बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो बेवजह का लड़ाई झगड़ा पनप सकता है.  

ये भी पढ़ें :- Tejas Crashes: जैसलमेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान क्रैश, छात्रावास में जा घुसा विमान     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *