Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल   

16 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 16 अगस्‍त को सावन माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि औरशुक्रवार का दिन है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

16 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. बिजनेस कर रहे लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा. आप किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी की योजना बना सकते हैं. शेयर बाजार में निवेश कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा.

वृषभ

आज आपके सुख सुविधाओं और मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है. आपको वरिष्ठ सदस्यों से कोई सलाह मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ चल रही खटपट को दूर करने की कोशिश करेंगे. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मिथुन

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए कुछ समस्या हो सकती है. आप अपने भविष्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. आपकी आय बढ़ने से मन प्रसन्‍न रहेगा. परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को भी आप समय में पूरा कर सकते हैं. लंबे समय से रूका हुआ आपका कोई काम पूरा हो सकता है. माताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे.

कर्क

आज आपको पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से निजात मिलेगी. आप किसी सरकारी योजना में धन लगा सकते हैं. आपके परिवार में किसी सदस्य से आपकी खटपट हो सकती है. आपको अपने बिजनेस में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है. आप किसी से धन उधार लेने से बचें.

सिंह  

आज आपको अपने वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्‍यकता है. कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, हालांकि किसी की कहीसुनी बातों में आने से बचें. आपको अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपका कोई कोर्ट कचहरी में मामला चल रहा है, तो उसके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी.

कन्या

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है. आपको काम अधिक करने होंगे. आपको नौकरी में अपने बॉस से किसी काम को लेकर डांट खानी पड़ सकती है. आपने यदि खान-पान पर नियंत्रण नहीं रखा, तो आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है. आपको आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कोई चिंता थी, तो वह भी दूर होगी.

तुला

आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी से अपने मन की बात कह सकते हैं. आपको किसी बिजनेस की योजना को लेकर चिंता बनी रहेगी. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आपको किसी सहयोगी की कोई बात बुरी लग सकती है. अपने काम को दूसरों के भरोसे ना छोड़ें.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. आपको किसी अजनबी की बातों पर भरोसा करने से बचना होगा. पहले के लिए हुए कर्ज को काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. आप अपने मन में आज नकारात्मक विचारों को न रखें और आपकी सोच कार्यक्षेत्र में आपको मान सम्मान दिलवाएगी.

धनु

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. जीवनसाथी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी. व्यापार में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको अपने कामों में धैर्य रखकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा. किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. आपका कुछ धन बिजनेस में यदि डूबा हुआ था, तो वह आपको वापस मिल सकता है.

मकर

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी अच्छी स्कीम में धन लगाने को मिलेगा. आप सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लगेंगे. परिवार में किसी सदस्य से कोई खुशखबरी मिल सकती है. संतान की किसी बात को लेकर आप उनसे नाराज रहेंगे.

कुंभ

आज आप अध्यात्म के कार्य से जुड़कर नाम कमाने में लगे रहेंगे. व्यवसाय में कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको वाहन चलाते समय सावधान रहने की आवश्यकता है और आपको यदि कोई सलाह दे, तो आप उस पर बहुत ही सोच विचार पर चले. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा.

मीन

आज आपके तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे. आप अपनी इनकम को बढ़ाने पर पूरा ध्यान देंगे, इसके लिए आप अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कुछ झगड़ालु लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है. आप किसी से कोई लेनदेन करने से बचें, नहीं तो उसमें आपके साथ कोई धोखा हो सकता है. 

इसे भी पढ़े:-   Guru Gochar 2024: इस दिन देव गुरू बृहस्पति करेंगे मृगशीर्षा नक्षत्र में प्रवेश, इन राशिवालों को रहना होगा सावधान

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *