Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ और तुला राशि वालों को हो सकती हैं नौकरी संबंधी परेशानियां, पढ़ें दैनिक राशिफल

17 May 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 17 मई को वैशाख माह के शुक्‍ल पक्ष की दशमी और शुक्रवार का दिन है. इस दिन पूर्वा फाल्‍गुनी नक्षत्र और हर्षण योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

17 May 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी निभाने में कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसाय में शत्रुओं से आज आपको विशेष सतर्क रहना है. परिवार में कोई निर्णय लेने से पहले बड़ों की सलाह अवश्य ले लें. ऑनलाइन खरीदारी में फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं सतर्क रहें.

वृषभ राशि

आज कार्यक्षेत्र में किसी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण मन परेशान रहेगा. परिवार में किसी के वैवाहिक की बात पक्‍की हो सकती है. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. प्रेम जीवन का सूरज आपके ऊपर खूब चमकेगा. मनोरंजन आपके मन को शांत और सकारात्मक करेगा. हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य में कुछ गिरावट आ सकती है.

मिथुन राशि

आज आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहना होगा. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोग अपने काम से एक नई पहचान बनाएंगे. प्रभावशाली संपर्कों से लाभ प्राप्त करना आपके लिए कठिन होगा. आज अपने खर्चो को नियंत्रण करें. बाद में आर्थिक समस्‍या हो सकती है. आज वाहन सावधानी से चलाएं. आपको अपने विरोधियों से  सावधान रहने की जरूरत है.

कर्क राशि

आज आपको अपने बिजनेस की योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा. किसी बाहरी व्यक्ति के घर में प्रवेश करने से परिवार के सदस्यों में लड़ाई झगड़ा हो सकता है. आपको संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे विद्यार्थी किसी पढाई के लिए आवेदन कर सकते हैं. आप अपने धन को सही काम में लगाएं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनानी होगी. आप अपनी धन-धन संबंधित समस्याओं में ढील बिल्कुल ना दें. किसी अजनबी पर भरोसा करना आपके लिए नुकसानदेय हो सकता है. आपको कोई धन संबंधित समस्या हो सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आपकी तरक्की को देखकर आपके परिवार के कुछ सदस्य आपसे इर्ष्या कर सकते हैं. आप अपने संतान की मनमर्जी न चलने दें. महिला मित्रों को कार्यक्षेत्र में किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. आंखों से संबंधित समस्या में ढील देने से बचें. राजनीति में कार्यरत लोग किसी वाद विवाद में ना पड़ें.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. आप किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में न पड़ें. अपनी पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर सुलझाना आपके लिए बेहतर होगा. लंबे समय से चल रहा कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. स्वास्थ्य समस्या होने के कारण आपका कामों को करने में मन थोड़ा कम लगेगा.

वृश्चिक राशि

आज आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा. आपकी दीर्घकालीन योजनाएं गति पकड़ेगी. आपका बिजनेस ऊंचाइयां छुएगा. आप किसी को भला बुरा ना कहें, इसका असर आपके बिजनेस पर भी पड़ सकता है. आपकी सोच कार्यक्षेत्र में आपको आत्म निर्भर बनाएगी. किसी से कुछ जरूरी जानकारी शेयर ना करें.

धनु राशि

आज का दिन आपके कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है. आपको कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा. बिजनेस को लेकर कुछ बाहरी व्यक्तियों से बातचीत कर सकते हैं. आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं को नजर अंदाज करने से बचना होगा. आपकी कोई डील पार्टनरशिप में फाइनल हो सकती है, जिसमें आप लिखा पढ़ी अवश्य करें.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आप इन सब के साथ-साथ अपने बाकी कामों पर भी पूरा ध्यान दें. परिवार में किसी सदस्य से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. विद्यार्थियों पर पढ़ाई का जोर अधिक रहने के कारण वह थोड़ा परेशान रहेंगे.

कुंभ राशि

आज आप अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखें. किसी के कहीसुनी बातों में न आएं, नहीं तो लड़ाई झगड़ा हो सकता हैं.  सरकारी नौकरी को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे लोग मेहनत करें. किसी गलत व्यक्ति के संपर्क में आने से बचें. आप अपने बिजनेस को विदेश में भी फैलाने की कोशिश में कामयाब रहेंगे.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आपके काफी कामों के पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. बिजनेस में आप किसी काम को लेकर मनमर्जी ना चलाएं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश करनी होगी. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़े:-   Vastu Tips: घर में जरूर लगाएं ये पौधे, बनी रहेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *