Aaj Ka Rashifal: आज का दिन वृषभ, मिथुन और सिंह राशि वालों के लिए रहेगा समृद्धशाली, पढ़ें दैनिक राशिफल

19 May 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 19 मई को वैशाख माह के शुक्‍ल पक्ष की द्वादशी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन हस्त नक्षत्र और वज्र योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

19 May 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में लाभ होगा. आपका पूरा फोकस वाणिज्यिक विषयों पर रहेगा. किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने पर अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें, वरना लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. किसी कानूनी मामले से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहने वाला है. परंपरागत कार्यो से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा. आपकी कोई खोई हुई मूल्यवान वस्तु आपको दोबारा मिल सकती है. आप अपने कामों में सोच विचारकर आगे बढ़ें. लंबे समय से अटका हुआ आपका कोई काम पूरा हो सकता है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत और लगन से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे. बिजनेस में बदलाव लाने के लिए अपने माता-पिता से बातचीत करना बेहतर होगा. लेनदेन से संबंधित मामलों में किसी पर अधिक भरोसा ना करें, आपको धोखा मिल सकता हैं. विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहें लोगों को किसी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा.

कर्क राशि

आज का दिन आपको मिश्रित परिणाम देगा. कामकाज के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है. आपको देश-विदेश के काम करने का मौका मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. भाई के विवाह में आ रही बाधाएं किसी मित्र की मदद से दूर होगी. नौकरी में कार्यरत लोग किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना पूरी हो सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. लेनदेन मामलों में आपको सावधान रहना होगा. कामकाज में आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्‍न रहेगा. लाभ के अवसरों को हाथ से न जाने दें, वरना आपको कोई नुकसान हो सकता है. किसी परिजन की सेहत को लेकर भागदौड़ करनी पड़ सकती है.

कन्या राशि

आज आपको किसी भी काम को लेकर बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. पैतृक संपति संबंधित मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता पड़ सकती है. कार्यक्षेत्र में योग्यता अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा. सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा. किसी बात को लेकर आप परेशान हो सकते है. मन में ईष्या  की भावना रखने से बचे,  वरना इसके कारण नकारात्मक विचार आपके ऊपर आ सकते हैं. आपको निजी मामलों में सहजता से आगे बढ़ना होगा.

वृश्चिक राशि

आज आपके स्‍वास्‍थ्‍य में कुछ गिरावट आ स‍कती है. आपको किसी के कहीं सुनी बातों में आने से बचना होगा. अपने आवश्यक कामों में ढील ना दें, वरना आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. किसी जरूरी काम को लेकर आपके घर किसी परिजन का आगमन हो सकता है. आपको मित्रों से बहुत ही सावधान रहकर बातचीत करनी होगी.

धनु राशि

आज आपके सुख समृद्धि में वृद्धि हो सकती है. किसी दूसरी बातों को उजागर न करें. व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. आपकी कोई मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो  उसके परिणाम आ सकते हैं.

मकर राशि

आज आपको कोई भी कार्य कड़ी मेहनत से करना होगा. कामकाज में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, आपका कोई नुकसान हो सकता है. आप अपनी मेहनत में आगे बढ़े और आपके महत्वपूर्ण प्रयास बेहतर रहेंगे. विरोधी की बातों में आने से बचें. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी.

कुंभ राशि

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपको मित्रों का साथ और समर्थन भरपूर मिलेगा. आधुनिक कार्यों में सहजता से आगे बढ़ेंगे. सफलता की सीढ़ी पर चलकर आप अच्छा नाम कमाएंगे, जिससे आपको खुशी होगी. महत्वपूर्ण कार्यों को गति मिलेगी. आपकी किसी परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. आप अपनी अच्छी सोच से मुश्किल समय से भी बाहर निकलने में सफल रहेंगे. किसी भी काम को कल पर टालने से बचें, वरना समस्या हो सकती है. परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. पारिवारिक सदस्यों में कुछ आपसी लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं.

इसे भी पढ़े:-सुबह उठते ही देखते हैं आईना, हो जाए सावधान वरना बिगड़ सकती है आपकी किस्‍मत     

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *