Aaj Ka Rashifal: आज मेष, वृषभ और धनु राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

29 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 29 मार्च को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन विखाशा नक्षत्र और वज्र योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

29 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. इधर-उधर समय व्यर्थ ना करें, वरना आपका कोई जरूरी काम लटक सकता है. आप किसी बचत की योजना में धन लगाएंगे, जिससे भविष्य में आपको खूब लाभ मिलेगा. किसी बात को लेकर जिद या अहंकार न दिखाए, वरना आपके वरिष्ठजनों को आपकी बात बुरी लग सकती है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिस कारण आपको अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती. आप किसी से बेवजह ना उलझें. परिवार में किसी के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा. आपकी आय बढे़गी,  जिससे आपकी परेशान दूर होंगी. तरक्की के मार्ग को प्रशस्थ होंगे.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. व्यवसाय में रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको कामों में आ रही समस्या को दूर करने की कोशिश करनी होगी. संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं.

कर्क राशि

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है. आपको अजनबी लोगों से दूरी बनाकर चलना बेहतर होगा. कार्यक्षेत्र में आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकता है. वाहन की अचानक कोई खराबी आने से खर्च बढ़ सकता है. आपको अपने खर्चों का पूरा लेखा-जोखा रखना होगा. कार्यक्षेत्र में आपका प्रमोशन हो सकता है, जिससे मन प्रसन्‍न रहेंगा.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, जिन्‍हें भाइयों की मदद से दूर कर पाएंगे. संतान के करियर को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. जीवनसाथी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी. किसी से बहुत ही सोच विचारकर ही कोई वादा करें, वरना उसे पूरा करने में समस्या हो सकती है.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपके मनमाने स्वभाव के कारण आपके आसपास के लोग थोड़ा परेशान रहेंगे. किसी बात को लेकर जिद या अहंकार ना दिखाएं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की साथी से कहासुनी हो सकती है. किसी दूर रहने परिजन से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती हैं, जो आपको परेशान करेगी.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा र‍हने वाला है. परोपकार के कार्यों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगें. आज आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. संतान के रीति रिवाजों और शिक्षा पर जोर देंगे. परिवार में आप लोगों को यदि कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे. सामाजिक क्षेत्रों में लगे लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती हैं.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप कामों को लेकर थोड़ा भागदौड़ करनी पड़ सकती है. आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. आपके स्‍वास्‍थ्‍य में कुछ गिरावट आ सकती है. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयासों में तेजी लाएंगे, जिसका आपको लाभ मिलेगा.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आज आपको किसी परिजन से गुप्त धन मिल सकता है, जिसकी आपको मिलने की संभावना कम थी. कानूनी मामलों में आपको जीत मिलेगी. परिवार में किसी बात को लेकर यदि वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. बॉस आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे.

मकर राशि

आज आपको बहुत ही सोच समझ कर कामों को पूरा करना होगा. आप जिस पर काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. व्यवसाय में भी आपको छुटपुट योजनाओं पर ध्यान देना होगा. कोई लंबे समय से अटका हुआ प्रॉपर्टी संबंधित मामला सुलझ सकता है. जीवनसाथी की बातों को आपको समझने की कोशिश करनी होगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए फलदायक रहने वाला है. आप अपने पारिवारिक झगड़े को छोड़कर अपने कामों में आगे बढ़ेंगे. किसी दूसरे के मामले में बोले से बचे, आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं. आपको संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा. किसी विशेष व्यक्ति के संपर्क में आने से आपको अच्छा लाभ मिलेगा. बिजनेस में किसी भी नई योजना की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अच्छा है. आपका रुका हुआ काम पूरा होगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

इसे भी पढ़े:-Panchak April 2024: 5 अप्रैल से शुरू हो रहा पंचक, जानिए इससे जुड़े कुछ नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *