Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

 4 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 4 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्‍ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र और साध्य योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

4 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको व्यवसाय में अच्छा धन मिलने की संभावना है. आपकी रुकी हुए योजना शुरू होंगी, जो आपको अच्छा लाभ देंगी. पैतृक संपत्ति को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद सुलझ सकता है. परिवार में सदस्यों में आपसी मतभेद बना रहेगा, जिससे कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न भी हो सकती है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. संतान पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेगी, जिसे देखकर आपको खुशी होगी. आपको किसी बेवजह के काम में पड़ने से बचना होगा. लंबे समय के लिए कोई निवेश करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको अपने कामों को समय रहते निपटने की आवश्यकता है. माता जी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है. कोई जमीन जायदाद से संबंधित मामले में आपको किसी अच्छे वकील से बातचीत करनी पड़ सकती है. किसी के मामले में बेवजह ना बोले, नहीं तो वह लड़ाई झगड़ा आपके ऊपर आ सकता है.

कर्क

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में कोई बेहतर फैसला ले सकते हैं, जिससे आपके बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. वाहनों का प्रयोग में आपको सावधान रहना होगा. यदि आपकी किसी नए काम को करने के प्रति रुचि जागृत हो, तो आप उसके बारे में पूरी जानकारी ले, तभी आप बिजनेस में कदम बढ़ाएं.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार का कोई सदस्य आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकता है. आपको किसी काम को लेकर चल रही समस्या दूर होगी. आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को न रखें. जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर हाथ लगेगा. आज आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे.

कन्या

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है. रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है.

तुला

आज आप शेयर मार्केट में निवेश करें, तो आप मार्केट की चाल को समझकर निवेश करें, तो बेहतर रहेगा. आप अपने परिजनों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उन्हें अपनी मेहनत को और बढ़ाना होगा, तभी उन्हें कोई अच्छा मुकाम हासिल होता दिख रहा है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेंगे, क्योंकि आपको कोई एलर्जी, इन्फेक्शन आदि होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में शत्रु भी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति व वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है.

धनु

आज आप अपने कामों में बदलाव कर सकते है. आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करना बेहतर रहेगा. आप अपनी जिम्मेदारियों में कोई ढील ना दें. यदि आपको किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो उसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं.

मकर

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के व्यवहार के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे. आप अपना कोई महत्वपूर्ण डिसीजन लेने में ज्यादा सोच विचार न करें. जीवनसाथी की सेहत में चल रही समस्या को नजरअंदाज करने से बचना होगा.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. बिजनेस में फंसे हुए धन के मिलने की संभावना है. आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपनी कीमती चीजों पर पूरा ध्यान दें और आप अपने किसी जिम्मेदारी को दूसरे के भरोसे न छोड़ें. कार्यक्षेत्र में आपको अपने कामों पर पूरा ध्यान न देने के कारण अधिकारियों से भी शिकायत सुनने को मिलेगी.

मीन

आज आपको अपने कामों को सोच समझकर करना होगा. आपको किसी कानूनी मामले को लेकर भागदौड़ अधिक रहेगी. संतान के मनमाने व्यवहार के कारण आप परेशान रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य को कोई दिल से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप ढील बिल्कुल न दें. पारिवारिक बिजनेस में कोई भारी नुकसान होने की संभावना है. 

इसे भी पढ़े:-   Chandra Grahan 2024: इस दिन लगेगा साल का दूसरा चंद्र ग्रहण, इन चार राशियों के लिए होगा खतरनाक

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *