Aaj Ka Rashifal: आज मेष, सिंह और वृश्चिक राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

7 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 7 मार्च को फाल्‍गुन माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वादशी और गुरुवार का दिन है. इस दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और वरीघा योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

7 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय मिलेगी. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. बिजनेस में आपको कुछ योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा. परिवार का कोई सदस्य यदि सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है तो उन्हें कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपकी आय बढ़ेगी, लेकिन उसके साथ आपके खर्च भी आपका पीछा नहीं छोड़ेंगे. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. आज किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो अवश्य करें. कर्ज को उतारने में काफी हद तक सफल रहेंगे.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों का कोई साथी चुगली लगा सकता है. अपने कामों को लेकर आ रही समस्या दूर होगी. परिवार के लोग यदि कोई सलाह दे तो उस पर अमल अवश्य करें. आपको कार्यक्षेत्र में किसी सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. आपको किसी के कहीसुनी बातों में आकर किसी लड़ाई झगड़े में न पड़े. आपकी कोई खोई हुई प्रिय वस्तु आपको वापस मिल सकती है. आपको जीवनसाथी पूरा सानिध्य मिलेगा. किसी विरोधी की बात को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम संकेत दे रहा है. आपका नए घर, जमीन और दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. यात्रा पर जाने के योग है. आपको संतान की संगति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. नौकरी में जल्दबाजी में किए गए काम के चलते बॉस से डांट खानी पड़ सकती है.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है. लेनदेन के मामलों में आप स्पष्टता बनाए रखें. शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरते. विद्यार्थियों को किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा. आप अपने कामों को लेकर परेशान रहेंगे. कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचे.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपके मनमाने व्यवहार के कारण कुछ समस्याएं उत्‍पन्‍न हो सकती है. यदि आपने नौकरी में बदलाव का सोचा है, तो आज का दिन अच्‍छा है. आप किसी निराशाजनक सूचना को सुनकर परेशान रहेंगे. आपके घर किसी मित्र का आगमन हो सकता है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा. आय बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा. आपके बढ़ते खर्चे आपको परेशान कर सकते है. कार्यक्षेत्र में आपको किसी के कहने में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा. जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने फिरने जाने का प्लान बना सकते हैं.

धनु राशि

आज का दिन आपके के लिए अच्छा रहने वाला है. आज आप किसी से धन उधार लेने से बचें. जीवनसाथी के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के व्यवहार से थोड़ा परेशान रहेंगे. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मकर राशि

आज आपके तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, वरना कोई बड़ी समस्या बन सकती हैं. नौकरी को लेकर परेशान चल रहे लोगों को अच्छी नौकरी के प्राप्ति होगी. भाई व बहनों से चल रही अनबन दूर होगी.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपकी कुछ पुरानी योजनाएं आज गति पकड़ेगी, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर उनके लिए कोई बदलाव करना पड़ सकता है. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके किए गए कार्यों की सराहना होगी. आपको किसी नए पद की प्राप्ति भी हो सकती है. विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे विद्यार्थी किसी संस्था से जुड़ सकते हैं. परिवार में चल रही आपसी कलह आपके लिए सिरदर्द बनेगी. आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है.

इसे भी पढ़े:-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का आर्शिवाद  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *