Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

8 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 8 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्‍ण पक्ष की अमावस्‍या तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन उत्‍तरा भाद्रपद नक्षत्र और इन्‍द्र योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन (8 April 2024 Ka Rashifal) सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

8 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल
मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. बिजनेस में कुछ नुकसानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसका आपके आर्थिक स्थिति पर भी असर पड़ सकता है. आपको अपने जीवन में आने वाली कठिनाईयों से डटकर सामना करना होगा. संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं. किसी भी कार्य को करने के लिए जल्दबाजी न करें.(8 April 2024 Ka Rashifal)

वृषभ राशि

आज आपको कोई भी काम बहुत ही सोच समझकर करना होगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. सदस्य एक दूसरे के प्रति समर्पित नजर आएंगे. आपको अपने कामों में आगे बढ़ना बेहतर रहेगा. आपको एक साथ कई कामों में हाथ लगाने से बचना होगा. परिवार में किसी बात को लेकर चल रहा लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. व्यापार में आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. घर में आज खुशनुमा माहौल बना रहेगा. परिवार धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है, वरना वो आपके बनते कामों में रोड़ा अटका सकते हैं.(8 April 2024 Ka Rashifal)

कर्क राशि

आज आपके मान सम्‍मान में वृद्धि होगी. आपको कानूनी मामलों में ढील देने से बचना होगा. आपके सहयोगी आपका फायदा उठा सकते हैं. अपने बिजनेस में पूरा समय देने से ही आपको लाभ मिलेगा. आप किसी बात को पड़कर ना बैठे, वरना परिवार के सदस्यों को आपकी वह बात बुरी लग सकती है. जीवनसाथी के लिए किसी काम की शुरुआत कर सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्‍यान देंगे, जिससे कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्‍न हो सकती है. किसी सरकारी काम को पूरा करने में समस्या हो सकती है. परिवार के किसी सदस्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर भागा दौड़ी करनी पड़ सकती है. (8 April 2024 Ka Rashifal) 

कन्‍या राशि

आज आप अपने वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. आपकी किसी निकटतम व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. आपको किसी बेहतरीन संपत्ति के मिलने से मन प्रसन्‍न बना रहेगा. किसी से मांगकर वाहन चलाना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है. आपको अपने आस पड़ोस में किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

तुला राशि

आज आपको सभी मामलों में काफी सावधानी व सतर्कता बरतने की जरूरत है. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरते. आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से आपको कोई सलाह मिले, तो उसपर अमल अवश्‍य करें. कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने मित्र से मन की बात कहने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.(8 April 2024 Ka Rashifal)

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक पद की प्राप्ति हो सकती हैं. आप अपने कामों में बेहद ही सोच समझकर आगे बढ़ें, जिससे आप अपने काम को समय से पहले पूरा कर पाएंगे. किसी को बेवजह सलाह देने से बचें. आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होंगी

धनु राशि

आज आपको किसी भी काम में बेहद ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. किसी काम के न पूरे होने की वजह से आपका मन उदास रहेगा. नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है. किसी कानूनी मामले में कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. आसपास के किसी वाद विवाद में पड़ने से बचें. संतान के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर कुछ भाग दौड़ करनी पड़ सकती है.(8 April 2024 Ka Rashifal)

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. जीवनसाथी से चल रही कोई मतभेद दूर हो  सकती है. व्यवसाय में आप चुटपुट लाभ की योजनाओं पर ध्यान दें. अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत करें. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. किसी काम के सिलसिलें में आपको यात्रा पा जाना पड़ सकता है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको व्यर्थ के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. व्यवसाय में आ रही कुछ समस्याएं भाईयों की मदद से दूर होगी. कार्य क्षेत्र में आपको अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा. स्वास्थ्य में चल रही कोई समस्या बढ़ सकती हैं, जिस कारण आपको तनाव बना रहेगा.(8 April 2024 Ka Rashifal)

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपको कोई भी निर्णय बहुत ही सोच समझकर लेना होगा. आप किसी वाद विवाद से दूर रहें. अपनी वाणी की सौम्यता बनाए रखें. व्यवसाय में अचचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्‍न बना रहेगा. परिवार के सदस्‍यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है. आपको किसी मामले मे बेवजह पड़ने से बचें.(8 April 2024 Ka Rashifal)

इसे भी पढ़े:-

Somvati Amavasya 2024: सोमवती अमावस्या कल, भूलकर भी न करें ये काम, वरना जीवन में आएंगी कई परेशानियां

Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण कल, क्या भारत पर पड़ेगा इसका प्रभाव? पढ़े डिटेल

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *