Diwali 2024: दीपावली पर सूर्य-चंद्रमा बनाएंगे दुर्लभ संयोग, इन राशिवालों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Diwali 2024: ज्योतिष शास्‍त्र में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह माना जाता है, जबकि चंद्रमा को मन का कारक. इन दोनों ग्रहों का व्‍यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में इस साल दीपावली के दिन सूर्य और चंद्रमा एक दुर्लभ संयोग बनाने जा रहे हैं, जिसका शुभ प्रभाव राशिचक्र के कई राशियों पर पड़ने वाला है.

Diwali 2024: सूर्य-चंद्रमा का शुभ योग

बता दें कि दीपावली का त्योहार कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है, जो इस बार 31 अक्‍टूबर को मनाया जाएगा. अमावस्या के दिन सूर्य और चंद्रमा एक ही राशि में होते हैं. ऐसे में इस बार सूर्य-चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेंगे. खास बात ये है कि, सूर्य-चंद्रमा एक राशि में तो होंगे, लेकिन साथ ही 1 नवंबर के दिन समान अंश पर भी होंगे. ऐसा संयोग कभी कबार ही देखने को मिलता है. ऐसे में चलिए जानते है कि वो कौन सी राशियां है, जिन्‍हें इस संयोग का लाभ मिलने वाला है…

Diwali 2024: इन राशियों होगा फायदा

मिथुन

मिथुन राशि के जातको के जीवन में दिवाली के बाद का समय कई अच्छे बदलाव लेकर आ सकता है. मानसिक रूप से आप खुद को सशक्त पाएंगे. इस दौरान अध्ययन और अध्यापन कर रहे लोगों को मनचाहे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को सराहना मिलेगी. प्रेम-संबंधों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रह सकता है. गिले-शिकवे दूर होंगे और पार्टनर के साथ अच्छी बांडिंग बनेगी.

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए दिवाली के बाद का समय अच्‍छा रहने वाला है. इस दौरान पारिवारिक माहौल में सकारात्मकता देखने को मिलेगी. यदि लोगों के बीच मनमुटाव हुआ था तो मध्यस्थता करके आप उसे सुलझा सकते हैं. माता-पिता से आपको आर्थिक सहयोग मिलने की भी संभावना है. दिवाली पर या दिवाली के बाद भूमि-भवन आदि आप खरीद सकते हैं. सरकारी क्षेत्र से भी आपको कोई लाभ प्राप्त होगा. आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. 

धनु

दिवाली के बाद इस राशि के जातको को कई स्रोतों से धन लाभ मिल सकता है. इस दौरान आपकी ऊर्जा में भी वृद्धि होगी और इसका सही इस्तेमाल भी आप कर पाएंगे. करियर के क्षेत्र में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे, कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल होगा. इस दौरान आपको नई जॉब भी मिल सकती है. बड़े भाई-बहनों के साथ आपका अच्छा तालमेल बनेगा और उनके साथ गुणवत्तापूर्ण समय भी बिता सकते हैं. इस महीने बेवजह की उलझनें दूर होंगी. 

मकर

मकर राशि के कारोबारी नई ऊर्जा से ओतप्रोत नजर आएंगे. दिवाली के बाद आपको बड़ा मुनाफा हो सकता है. अपनी योग्यता का सही इस्तेमाल करके आप करियर के क्षेत्र में भी ऊंचाइयां छू सकते हैं. इस दौरान पुराने संपर्कों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. वहीं, सेहत का मिजाज भी बेहतर होगा और जीवन का आनंद आप ले पाएंगे.

इसे भी पढें:-Dhanteras 2024: धनतेरस के दिन भूलकर भी घर में न लाएं ये चीजें, रूक सकती है बरकत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *