Shanidev: शनिदेव का नक्षत्र परिवर्तन आज,वृषभ, मिथुन समेत इस राशि के जातकों को मिलेगा लाभ

Shanidev Nakshtra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते है, तो सभी राशि के जातको पर इसका प्रभाव पड़ता है, चाहें वो शुभ हो या अशुभ. ऐसे में न्‍याय के देवता शनि देव जल्‍द ही नक्षत्र परिवर्तन करने वाले है. शनि देव (Shanidev) को सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह माना जाता है. क्योंकि यह किसी एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं.  

फिलहाल, शनि देव (Shanidev) अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और अब साल 2025 में राशि परिवर्तन करेंगे. हालांकि उससे पहले 12 मई को शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश करेंगे और 18 अगस्त तक इसी चरण में रहेंगे. वैसे तो शनि के इस नक्षत्र परिवर्तन से सभी राशि के जातको पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन हम केवल उन्‍हीं राशियों के बारे में बात करने वाले है, जिनपर शनि (Shanidev) के नक्षत्र का परिवर्तन का शुभ प्रभाव पड़ने वाला है, तो चलिए जानते है वो कौन-कौन भाग्यशाली राशियां है.  

Shanidev: इन राशि वालों को मिलेगा लाभ
वृषभ राशि

शनि के नक्षत्र परिवर्तन का इस राशि के जातकों के पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. करियर-कारोबार के लिहाज से यह नक्षत्र परिवर्तन वृषभ राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ साबित होगा. इस दौरान करियर में कुछ अच्छा होने के संकेत हैं. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है साथ ही वेतन में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा. आपको धन लाभ के बेहतर अवसरों की प्राप्ति होगी. कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है. आपके ऊपर शनिदेव की विशेष कृपा रहने से कोई भी काम बहुत ही आसानी से पूरा हो जाएगा. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के लिए शनिदेव का नक्षत्र परिवर्तन किसी चमत्कार से कम नहीं है. इस दौरान इस राशि के जातकों को अच्छा फल प्राप्त होगा. आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की प्रबल संभावना है. करियर की दिशा अच्छी रहेगी जिसमें आपको बहुत सारी सफलताएं प्राप्ति होंगी. आपको अचानक कहीं से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. 

मकर राशि 

शनि का नक्षत्र परिवर्तन मकर राशि के जातकों के लिए भी वरदान साबित होने वाला है. इस दौरान आपको एक निश्चित समय के अंतराल पर आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. आपको आर्थिक तरक्की मिलने की संभावना है. इस दौरान आपकी सभी तरह की इच्छाएं पूरी होंगी. नौकरीपेशा जातकों के बेहतर अवसर की तलाश पूरी होगी. कहीं दूसरे जगहों से कोई इच्छा प्रस्ताव आ सकता है.

इसे भी पढ़े:-   Vastu Tips: रसोई में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, जीवन में करना पड़ सकता है कंगाली का सामना

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *