Vastu Tips: रसोई में इन चीजों का गिरना बेहद अशुभ, कंगाल होने तक की आ सकती है नौबत

Vastu Tips: लोगों को उनके रोजमर्रा की जिंदगी में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हालांकि वास्‍तु शास्‍त्र में हमारे जीवन की सभी समस्‍याओं के कारण और उनके निवारण के उपायों के बारे में बताया गया है. ऐसे में इन उपायों को अपनाकर हम अपने डेली लाइफ के समस्‍याओं को काफी हद तक कम कर सकते है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर में मौजूद हर वस्तु और हर स्थान का हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में ही रसोई, घर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. अक्सर आपने देखा होगा कि किचन में काम करते वक्‍त कुछ न कुछ सामान नीचे गिर जाता है. वास्‍तु शास्‍त्र में किचन से जुडे कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताया गया है, जिनका गिरना बेहद ही अशुभ होता है. ऐसे में चलिए जानते है कि किन-किन चीजों के गिरना आपके आमदनी और स्वास्थ्य के लिए अपशगुन होगा है.

Vastu Tips: सरसों का तेल का गिरना

ज्‍यादातर लोग किसी भी सब्जी को बनाते वक्‍त सरसो के तेल का उपयोग किया जाता है. ऐसे में लगभग सभी के किचन में सरसो का तेल मौजूद होता है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार किचन में सरसो के तेल का गिरना अशुभ परिणामों का संकेत माना जाता है. सरसों का तेल शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. हिंदू धर्म में सरसो के तेल को शनिदेव से जोड़कर देखा जाता है. इसलिए यदि आपसे भी बार बार सरसो का तेल गिर जाता है तो ये शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इसकी वजह से आपको शनि संबंधित कई परेशानियों घेर सकती हैं.

Vastu Tips: दूध का उबलते समय गिरना

किचन में दूध का उबलते हुए गिरना बहुत आम बात है, लेकिन वास्‍तु शास्‍त्र में इसे घर में होने वाले समस्याओं का संकेत माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में दूध को चंद्र ग्रह से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में यदि आपके किचन में भी बार-बार दूध गिरता है तो यह आपको कुंडली में चंद्र ग्रह के कमजोर होने का संकेत देता है.

Vastu Tips: नमक का गिरना

वहीं, दुनिया में शायद ही ऐसा कोई किचन होगा जहां नमक का इस्तेमाल काफी कम मात्रा में किया जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, नमक को चंद्रमा और शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व माना गया है. इसलिए यदि किचन में बार-बार नमक गिरता है, तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं.

इसे भी पढ़े:-Vastu Tips: रसोई में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, जीवन में करना पड़ सकता है कंगाली का सामना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *