Ayodhya: 17 से 22 जनवरी तक होगा संपूर्ण रामलीला का मंचन, परशुराम बनेंगे मनोज तिवारी, रवि किशन होंगे लक्ष्मण

Ram mandir ayodhya: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में अयोध्या में सरयू तट स्थित रामघाट पर 17 से 22 जनवरी तक संपूर्ण रामलीला का मंचन होगा.  इस रामलीला कार्यक्रम में दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी परशुराम और गोरखपुर से सांसद रवि किशन लक्ष्मण का किरदार निभाएंगे. वहीं, भाग्यश्री, राजा मुराद, ममता जैन, रूबी चौहान समेत फिल्म जगत के दूसरे कलाकार अलग-अलग भूमिका में नजर आएंगे.

खास बात ये है कि पहले दिन के मंचन की कमान दिल्ली के स्कूली बच्चों के हाथों में होगी. छोटे-छोटे बच्चे चार घंटे में संपूर्ण रामलीला का मंचन करेंगे. वहीं, बाद के चार दिनों में नेताओं के साथ फिल्म जगत की हस्तियां अभिनय करेंगी. 

Ram mandir ayodhya: सम्‍पूर्ण रामलीला का आयोजन

दरअसल, इसका आयोजन अयोध्या की रामलीला कमेटी करवा रही है. इसका गठन दिल्ली के लोगों ने किया है. कमेटी ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भी बड़े आयोजन की योजना तैयार की है. इसमें हर दिन रामलीला का मंचन होगा. पहले दिन राजधानी के अलग-अलग स्कूलों के बच्चे अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे.

Ram mandir ayodhya: ये अभिनेत्रियां भी होंगी शामिल

बता दें कि मंचन में प्रसिद्ध अभिनेत्री भाग्यश्री (वेदमाती), राहुल भूचर (राम), अनिमेष (हनुमान), वेद सागर (भारत), राजा मुराद (अहिरावण), ममता जैन (सीता), रूबी चौहान (मेघनाथ),  विनय (कुंभकरण), अमिता नांगिया (मंदोदरी) आदि का भूमिका में नजर आएंगे. वहीं, रावण की भूमिका जाने-माने अभिनेता मनीष शर्मा निभाएंगे.

Ram mandir ayodhya: पूरे विश्व के लोग रामलीला से होंगे रूबरू

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व कमेटी के संरक्षक वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. जबकि पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा का कहना है कि भगवान की जन्मभूमि पर उनकी लीला से देशवासियों को ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के लोग रूबरू हो सकेंगे. इस दौरान राम व सीता की भूमिका निभाने वाले कलाकार भी उपस्थित थे. उन्होंने संवाद बोलकर अयोध्या में होने वाले मंचन के स्तर से अवगत कराया.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: मेष, मिथुन, तुला और धनु राशि वाले बरतें सावधानी, जानिए आज के सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *