Tesla: टेस्ला के नए सीएफओ बने वैभव तनेजा, जैचरी किरखोर्न ने दिया इस्तीफा

Tesla CFO: अमेरिका के इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla की ओर से भारतीय मूल के वैभव तनेजा को कंपनी के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में नामित कर दिया गया। आपको बता दें कि वैभव तनेजा मार्च, 2019 से टेस्ला के सीएओ और मई, 2018 से कॉरपोरेट नियंत्रक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। टेस्ला से पहले वे प्राइसवाटर हाउसकूपर्स से भी जुड़े रहे हैं। वैभव तनेजा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ कॉमर्स में स्नातक की डिग्री ली है। फिलहाल तनेजा अब टेस्ला में नंबर दो के औदे पर आ गए हैं।

पिछले टेस्ला के वित्त प्रमुख जैचरी किरखोर्न ने इस पद पर चार साल तक रहने के बाद पद से हटने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक वैभव तनेजा ने कंपनी के मुख्य लेखा अधिकारी के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका के अलावा किरखोर्न का स्थान हासिल किया है।

एक कंपनी फाइलिंग में, ऑटोमेकर ने किरखोर्न के 13-वर्षीय कार्यकाल को जबरदस्त विस्तार और विकास के रूप में वर्णित किया और कहा कि वर्ष के अंत तक टेस्ला की सेवा करना जारी रखेंगे। कंपनी ने आगे कहा कि टेस्ला श्री किरखोर्न को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए धन्यवाद देता है।

आपको बता दें कि जैचरी किरखोर्न  के कार्यकाल के दौरान, टेस्ला ने मास-मार्केट मॉडल 3 कॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च करने के बाद अपना पहला तिमाही लाभ दर्ज किया और 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक के बाजार मूल्यांकन को हासिल किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *