CSIR CASE 2023: सीएसआईआर एसओ, एएसओ भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, जानिए किस दिन से होगा एग्‍जाम

CSIR CASE 2023 Admit Card: वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) ने अनुभाग अधिकारी (एसओ) और सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ) चरण 1 परीक्षा के लिए के प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराया है, वे इसके आधिकारिक वेबसाइट csir.res.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

दरअसल, एसओं और एससओं चरण 1 की परीक्षा 5 फरवरी से शुरू होने वाली है. आधिकारिक अधिसूचना मे कहा गया है कि “उम्मीदवारों को स्टेज I, स्टेज- II परीक्षण और इंटरव्‍यू के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए सीएसआईआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए सूचना एसएमएस/इमेल के माध्‍यम से भी भेजी जाएगी.”

CSIR CASE 2023: 5 फरवरी से होगी परीक्षा

बता दें कि CSIR CASE 2023 का आयोजन 5 फरवरी से 20 फरवरी तक देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से परिषद में कुल 444 रिक्त पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों की नियुक्ति होगी.

CSIR CASE 2023: परीक्षा का पैटर्न

वहीं, CSIR CASE स्टेज 1 के पेपर 1 में ‘सामान्य जागरूकता, अंग्रेजी भाषा और समझ’ का परीक्षण किया जाएगा. पेपर कुल 150 अंकों का होगा और उम्मीदवारों को प्रश्न हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा.

CSIR CASE 2023: मॉक टेस्ट के लिए किया जाएगा सूचित

उम्मीदवार अपने पंजीकृत ईमेल आईडी और डेट ऑफ बर्थ का इस्‍तेमाल करके अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे. सीएसआईआर केस 2023 मॉक टेस्ट लिंक पंजीकृत ईमेल आईडी के जरिए उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा.

हालांकि, परिषद ने उन अभ्यर्थियों को, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन पत्र में स्क्राइब का विकल्प चुना है, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का प्रयास करने से पहले निर्धारित प्रारूप में प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़े:- Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए आज के सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *