Rajasthan Police Constable: जारी हुआ राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस दिन से होगी परिक्षा

Rajasthan Police Constable: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदावारों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय की ओर से कॉन्स्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. ऐसे में जो भी अभ्‍यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन किए है, इसके आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.

आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से सामान्य / चालक / बैण्ड / घुड़सवार / श्वानदल / पुलिस दूरसंचार आदि के पदों पर कुल 3.5 हजार से अधिक उम्‍मीद्वारों की निसुक्ति की जानी है. राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय की ओर से इन पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाली परीक्षा CBT मोड में होगी.

Rajasthan Police Constable: इन स्टेप में करें डाउनलोड

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, rjpolice.cbt-exam.in पर विजिट करें. इसके बाद होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें. यहां अपनी अप्लीकेशन आइडी और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करें. इतना करने के बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रिन पर शो हो जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते है.

13 जून से होगी परीक्षा

हालांकि इससे पहले राजस्थान पुलिस महानिदेशालय ने कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था. इस भर्ती के परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के अनुसार, परीक्षा का आयोजन अगले सप्ताह के दौरान 13 व 14 जून को किया जाना है.

इसे भी पढ़ें:- Modi 3.0: 8 जून नहीं इस दिन होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कई विदेशी मेहमानों को किया गया आमंत्रित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *