SSC CHSL Answer Key 2024: संयुक्त उच्चतर माध्यमिक टियर 1 परीक्षा की आंसर की जारी, 23 जुलाई तक दर्ज कराएं आपत्तियां

SSC CHSL Answer Key 2024: केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग  द्वारा आयोजित संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तरीय (CHSL) परीक्षा 2024 के पहले चरण टियर 1 के लिए अनौपचारिक आंसर की (Answer Key) जारी कर दी गई हैं. आयोग द्वारा उत्‍तर कुजी को 18 जुलाई को जारी किए गए और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर एक्टिव कर दिया गया है.

SSC CHSL Answer Key 2024: 23 जुलाई तक दर्ज कराएं आपत्तियां

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 1 से 11 जुलाई तक किया गया था, जिसके अब इसका आंसर की जारी कर दिया गया है. साथ ही SSC ने आंसर-की 2024 पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है. ऐसे में जिस किसी भी उम्मीदवार को आयोग द्वारा जारी किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है, तो वे ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं. हालांकि आप‍त्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये की दर से निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार अपनी आपत्तियां 23 जुलाई की शाम 6 बजे तक दर्ज करा सकेंगे.

SSC CHSL Answer Key 2024: आपत्तियों की होगी समीक्षा

वीं, एसएससी निर्धारित तिथि व शुल्क के साथ प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा सम्बन्धित विषय विशेषज्ञों से कराएगा. जिसके बाद ही  फाइनल आंसर-की और नतीजे जारी किए जाएंगे. फिलहाल आयोग द्वारा फाइनल आंसर-की जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन परीक्षा तिथि से 40 दिनों के भीतर परिणाम जारी किए जाने के पिछले वर्ष के पैटर्न के मुताबिक एसएससी सीएचएसएसल परीक्षा के नतीजे 20 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं

इसे भी पढें:- Gonda Train Accident: यात्रियों की मदद के लिए हेल्‍पलाइन नंबर जारी, वाया अयोध्‍या जाएंगी ट्रेनें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *