SSC GD Constable Exam Admit Card: आ गया जीडी कॉन्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

SSC GD Constable Exam Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. आयोग ने उत्तर पश्चिमी क्षेत्र चंडीगढ़ के लिए यह हॉल टिकट https://www.sscnwr.org पर रिलीज किया हैं.  ऐसे में इस क्षेत्र के उम्मीदवार एसएससी के पोर्टल पर जाकर अपना एडमिट कॉर्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने होंगे. वहीं, जो लोग अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर भूल गए हैं, वो अपने नाम और डेट ऑफ बर्थ का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

SSC GD Constable Exam: 20 फरवरी से होगा एग्‍जाम

इसके अलावा, जिन कैंडिडेट्स ने जीडी कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है, वो एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइटों से हॉल टिकट की जांच कर सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है. आपको बता दें कि आयोग केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एसएसएफ, और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) विभिन्न जीडी कॉन्स्टेबल पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी, 1, 5, 6, 7, 11 और 12 मार्च को किया जाएगा.

SSC GD Constable Exam: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड  
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट sscnwr.org पर जाएं.
  • अब इसके होमपेज पर जाए.
  • जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब एक नया पेज ओपेन होगा,यहां लॉगिन कैंडिशियल दर्ज करें.
  • इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें.
  • आपका एसएससी कॉन्स्टेबल हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें.
  • भविष्य के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें.
SSC GD Constable Exam: सेंटर पर साथ जरूर ले जाए ये दस्‍तावेज

बता दें कि परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीद्वारों को एग्‍जाम सेंटर पर एडमिट कार्ड के साथ एक वैध फोटो पहचान पत्र भी ले जाना होगा. यह आईडी पासपोर्ट, वोटरआईडी, ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य दस्तावेज शामिल हैं. साथ ही सबसे जरूरी बात की आपको अपने एग्‍जाम सेंटर पर एडमिट कार्ड में दिए गए समय पर उपस्थित रहना है. क्‍योंकि जरा सी भी देर होने पर आपको एग्‍जाम देने से वंचित किया जा सकता है.  

ये भी पढ़े:-IDBI: बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों निकली बंपर भर्ती 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *