UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट! इस दिन आएगा रिजल्ट

UP Police Constable Result: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की पुन: परीक्षा का आंसर की जारी किया जा चुका है ऐसे में अब उम्‍मीद्वारों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हैं. हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट जारी करेगा और रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी.

बता दें कि यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा का 23 अगस्त से शुरू हुआ था, जो 31 अगस्त को समापन हो गया. ऐसे में रिजल्ट की घोषणा होते ही कांस्टेबल लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार की आधिकारिक वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

सीएम योगी ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) अक्तूबर के अंत तक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित करेगा. क्‍योंकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्‍ट में कहा है कि इस महीने के अंत तक पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने की तैयारी करें. रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाए, परीक्षाओं की शुचिता हर हाल में सुनिश्चित की जाए.

UP Police Constable Result: अगला चरण शारीरिक परीक्षण

वहीं, रिजल्ट की घोषणा होने के बाद, जो उम्मीदवार यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पास होंगे, उन्हें शारीरीक मापन परीक्षा (PMT) और शारीरीक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा. इन सभी परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों का दस्तावेज सत्यापन होगा. इन सभी परीक्षाओं को क्‍वालिफाई करने के बाद उम्‍मीद्वारों की अंतिम मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी.

UP Police Constable Result: भर्ती होने के लिए आवश्‍यक लंबाई

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में सामान्य/अन्य पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जातियों के पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई न्यूनतम 168 सेमी होनी चाहिए, जबकि अनुसूचित जनजाति के पुरुष उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम ऊंचाई 160 सेमी होना आवश्यक है. वहीं बात करें महिलाओं की लंबाई की, तो सामान्य/अन्य पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति वर्ग की महिला उम्मीदवारों की ऊंचाई 152 सेमी होनी चाहिए, जबकि अनुसूचित जनजाति महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम ऊंचाई 147 सेमी होनी चाहिए.

UP Police Constable Result: रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक 
  • परीक्षा परिणामों को चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें.
  • अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • इतना करने के बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  • जिसे आप डाउनलोड कर लें.
  • वहीं, आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें.

इसे भी पढें:- Google का बड़ा ऐलान, Gemini Live में हिंदी तो GPay में आया UPI Circle


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *