भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच आज

स्पोर्ट्स। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, उप्पल में खेल जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम भारत में पांच वर्ष बाद वनडे मैच खेलने के लिए आई है। न्यूजीलैंड की टीम सातवीं बार भारत में वनडे सीरीज खेलेगी। इससे पहले सभी छह सीरीज भारत ने जीती है। श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिय की नजर आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी पर है और यदि वह श्रीलंका की सफलता को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दोहरा पाती है तो टी20 की तरह वनडे में भी वह नंबर वन टीम बन सकती है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने से वंचित रहे सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ मध्यक्रम में मौका मिलना लगभग तय है। केएल राहुल निजी कारणों से अनुपलब्ध हैं। इसलिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अंतिम एकादश के लिए ईशान पहली पसंद होंगे। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में एक शतक और अर्धशतक की मदद से 207 रन बनाने वाले शुभमन गिल कप्तान रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे। ईशान इससे पहले खेले 10 वनडे मैचों में से तीन बार मध्यक्रम में खेल चुके हैं। इसलिए उन्हें मध्यक्रम में खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। राहुल की अनुपस्थिति में केएस भरत दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल हैं।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, उमरान मलिक।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *