स्ट्रॉन्ग एण्ड लॉन्ग रिलेशनशिप के लिए इन गलतियों से बचें…

 

रिलेशनशिप। सभी की चाहत होती है कि उनका रिलेशनशिप स्ट्रॉन्ग और लॉन्ग लास्टिंग रहे। कई बार कपल्स की कुछ मिस्टेक्स रिश्ते को कमजोर बना देती हैं। पार्टनर को बार-बार मैसेज करना भी इन्हीं गलतियों में से एक है। ज्यादातर कपल्स अपने पार्टनर की केयर करने के लिए समय की परवाह नहीं करते हैं। ऐसे में आप बिना सोचे-समझे पार्टनर को मैसेज कर देते हैं। हालांकि कुछ परिस्थितियों में पार्टनर को मैसेज करने से आपका रिश्ता खतरे में आ सकता है। हम आपको बताने जा रहे हैं उन सिचुएशन्स के बारे में, जिनमें आपको भूलकर भी पार्टनर से बात नहीं करनी चाहिए.

फर्स्ट डेट के बाद मैसेज करने से बचें –
पहली बार पार्टनर के साथ डेट पर जाने का अनुभव काफी खास होता है। ऐसे में कपल्स अक्सर अपनी खुशी बयां करने के लिए पार्टनर को बार-बार मैसेज करने लगते हैं। इससे आपका पार्टनर आपको चिपकू समझ सकता है और आपको ज्यादा अहमियत नहीं देता है। इसलिए फर्स्ट डेट के बाद पार्टनर को सोचने का थोड़ा समय दें और उनका रिस्पॉन्स आने के बाद ही बात को आगे बढ़ाएं।

गुस्से में मैसेज न करें –
गुस्से में आकर पार्टनर को मैसेज करने से आपका रिश्ता टूट सकता है। जाहिर है गुस्से में लोगों का खुद पर कंट्रोल नहीं रहता है। ऐसे में आपकी बातें पार्टनर को हर्ट भी कर सकती हैं। इसलिए गुस्से आने पर अपना फोन बंद कर दें और गुस्सा ठंडा होने के बाद ही पार्टनर से मैसेज या कॉल पर बात करें।

बिजी शेड्यूल का रखें ध्यान –
कई बार ऐसा होता है कि आप मैसेज करते है पर आपका पार्टनर कुछ काम में व्यस्त रहते हैं और आपको समय पर रिप्लाई नहीं दे पाते हैं। ऐसे में पार्टनर के शेड्यूल का पता लगाएं और बिजी होने पर उन्हें मैसेज करने से बचें। वहीं बिजी रहने पर आप बाद में बात करने की सलाह दे सकते हैं।

याद आने पर न करें मैसेज –
कई बार लोग अपने पार्टनर को बहुत मिस करते हैं और उन्हें दिन भर मैसेज करके परेशान करते रहते हैं। बेशक पार्टनर के प्रति आपकी याद सच्ची हो सकती है। आपके बार-बार मैसेज करने से पार्टनर इरिटेट भी हो सकता है। इसलिए रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए प्यार और याद दोनों का इजहार बैलेंस तरीके से करना रिश्‍ते के लिए बेहतर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *