बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे करें चेक

बिहार। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड ने मंगलवार को 12वीं बोर्ड की परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं। अब छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। हालांकि, ऐसी खबरें सामने आ रही है कि छात्र बीएसईबी की वेबसाइट को ओपन नहीं कर पा रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कुछ अन्य तरीके जिनसे आप अपना परिणाम चेक कर सकते हैं –

SMS के जरिए करें रिजल्ट चेक 

परीक्षार्थी ध्यान दें कि वे एसएमएस के जरिए रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए जब भी रिजल्ट आउट हो, आप एसएमएस को निम्न फॉर्मेट में टाइप करें – BIHAR12ROLL-NUMBER और इसे 56263 पर भेज दें। आपका रिजल्ट आपको वापस एसएमएस के जरिए भेज दिया जाएगा।

BSEB 12th Result: छात्रों के लिए हेल्पलाइन भी शुरू

ऐसे छात्र जिन्हें बोर्ड द्वारा जारी किए गए परिणाम में कोई भी समस्या हो, वह बिहार बोर्ड की ओर से जारी की गई इन हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं-:
0612 2230009
info@biharboard.ac.in
biharboard.ac.in/contact-us

बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित की गई 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 13 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था। इतनी बड़ी संख्या में छात्र एक साथ ही अपना परिणाम चेक कर रहे होंगे। इस कारण वेबसाइट का क्रैश हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है। छात्र धीरज बनाकर रखें जल्द ही वह अपना परिणाम जल्द देख पाएंगे।
विद्यार्थी इन वेबसाइट्स पर भी देख सकेंगे रिजल्ट  

·         biharboardonline.bihar.gov.in

·         secondary.biharboardonline.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *