असद अहमद के एनकाउंटर पर सीएम योगी ने की UP STF की तारीफ

लखनऊ।  प्रयागराज के माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद अहमद की गुरुवार को यूपी पुलिस की एसटीएफ के साथ झांसी में हुए एनकाउंटर में मौत हो गई। जबकि  कुख्यात शूटर गुलाम भी इस मुठभेड़ में मारा गया। ये दोनों उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी थे और घटना के बाद से ही फरार थे।

इन दोनों बदमाशों के एनकांउटर के बाद यूपी के सीएम योगी ने कानून व्यवस्था को लेकर लखनऊ में बड़ी बैठक की। यूपी सीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि, ‘सीएम योगी ने यूपी एसटीएफ के साथ ही डीजीपी, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी सीएम को दी। इस पूरे मामले पर सीएम के सामने रिपोर्ट रखी गई। सीएम योगी ने उमेश पाल हत्याकांड पर यूपी विधानसभा में बयान देते हुए कहा था कि इन माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। ऐसे में इस मामले के मुख्य आरोपियों के एनकाउंटर के बाद उनके इस बयान की काफी चर्चा हो रही है और बीजेपी के कई नेता उसका जिक्र कर रहे हैं।

यूपी सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मिट्टी में मिला दिया… STF टीम को बधाई!’ वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी सीएम योगी के सदन में दिए बयान का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, ‘इस सदन में कह रहा हूं इस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे –  योगी आदित्यनाथ जी… कह दिया तो कह दिया।’ इससे पहले यूपी एसटीएफ की तरफ से यह जानकारी देते हुए कहा गया कि अतीक अहमद का बेटा असद और मकसूदन का बेटा गुलाम प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड थे, दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी। इस दौरान झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में  यूपी STF टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों की मौत हो गई। उनके पास से विदेश में बने अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। झांसी में असद अहमद के एनकाउंटर को UP STF के चीफ अमिताभ यश ने अपने बयान में बताया कि ‘प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल समेत 2 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। CCTV फुटेज के आधार पर जल्द ही इसमें शामिल सभी लोगों की जानकारी मिल गई थी। इन लोगों की तलाश के लिए कई टीमें गठित हुई थीं। STF ने भी हत्यारों की तलाश में पूरी ताकत झोंक दी थी।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज झांसी में आज असद और गुलाम को ट्रैक डाउन किया गया।  दोनों को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन उन्होंने STF की टीम पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वे दोनों मारे गए। असद और गुलाम के पास विदेशी असलहे बरामद किए गए।’

एसटीएफ चीफ ने कहा कि ये सब बड़े माफिया है, इनके छिपने के कई ठिकाने हैं। इन्हें ट्रैक डाउन करने में समय तो लगा, लेकिन आज बड़ी सफलता मिली है।  हम जल्द ही इस हत्याकांड में शामिल अन्य हत्यारों को भी ट्रैक डाउन करने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *