पार्टनर से न करें ऐसी बातें, रिश्‍ते में आ सकती है दरार…

रिलेशनशिप। रिलेशनशिप में पार्टनर के बीच में हंसी-मजाक होना आम बात है, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि पार्टनर मजाक में ही ऐसी बातें कह देता है, जिससे न सिर्फ आपके पार्टनर को ठेस लग जाती है, बल्कि आपके मन में पार्टनर की बनी अच्छी इमेज भी बिगड़ने लग जाती है। आपको ऐसे में जरूरत है कि पार्टनर को मजाक में भी ऐसी बातें न कहें जिससे कि आपके रिश्ते में दरार आए। तो चलिए जानते है…

कमतर आंंकना:- आपकी पार्टनर अगर होम मेकर है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह कम रिस्पेक्ट की हकदार है। कभी मजाक में भी आपको ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए, जिससे कि आपकी पार्टनर को ठेस लगे।

मेकअप और लुक्स का न उड़ाए मजाक:- गर्ल्स को यह पसंद नहीं होता कि उनका पार्टनर उनके मेकअप पर कमेंट करे। अगर आपको कोई चीज अच्छी नहीं लग रही, तो आराम से अपना प्वाइंट रख सकते हैं, लेकिन कभी भी इस तरह से पार्टनर का मजाक न उड़ाएं।

न उड़ाए पार्टनर के घर परिवार का मजाक:- जब दो लोग रिलेशनशिप में होते हैं, तो उन्हें एक-दूसरे के परिवार की रिस्पेक्ट भी करनी चाहिए। अपने पार्टनर से आपको ऐसी बातें कहने से बचना चाहिए, जिससे कि आपकी पार्टनर को लगे कि आप उनके परिवार की इज्जत नहीं करते।

तुमसे न हो पाएगा:- ज्यादातर लोग ट्रेंड के हिसाब से बार-बार एक डायलॉग बोलते रहते हैं। उन्हें अंदाजा ही नहीं होता है कि उन्हें इस डायलॉग को लिमिट में कब रखना है। अगर आपकी पार्टनर कोई नया काम शुरू करना चाहती है तो ऐसी बातें बोलकर उन्हें डिमोटिवेट न करें।

लड़कियों के लिए छोटी सोच:- समय बदल रहा है, ऐसे में आपको अपने विचारों को भी सही दिशा में बदलना चाहिए। अगर आप 21वीं सदी में भी लड़कियों के लिए छोटी सोच रखते हैं तो यकीन करें ऐसा करके आप एक दिन अपनी रिस्पेक्ट और रिलेशनशिप दोनों खो देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *