घर में भूलकर भी न लगाएं ये तस्वीरें, बिगड़ सकते हैं रिश्ते

वास्तु। कई बार मनुष्य को बिना किसी कारण के ही अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये परेशानी धन हानि, रिश्तों में दरार, घर में तनाव, घर में नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ना आदि के रूप में उभर कर सामने आती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन सब के पीछे कुछ ऐसी तस्वीरें जिम्मेदार होती हैं, जिन्हें भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए। आइए जानते हैं कुछ तस्‍वीरों के बारे में जिन्‍हें भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए-

डूबते सूरज की तस्वीर:-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के किसी भी स्थान पर भूलकर भी डूबते सूरज की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। यह एक अशुभ तस्वीर मानी जाती है, जिससे आपकी सफलता पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है।

रोते हुए बच्चे की तस्वीर:-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में भूल कर भी रोते हुए बच्चे की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार खत्म हो जाता है घर के सदस्यों को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है इसके अलावा परिजनों में विवाद दिन-ब-दिन बढ़ता जाता है।

हिंसक जानवरों की तस्वीर:-

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शांति और तनावपूर्ण माहौल से बचने के लिए हिंसक जानवरों की तस्वीर लगाने से भी हमेशा परहेज करना चाहिए। ऐसा नहीं करने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है और माहौल तनावपूर्ण हो जाता है।

बहते हुए पानी की तस्वीर:-

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में कभी भी बहते हुए पानी की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। ये तस्वीर दुर्भाग्य लाती है और धन हानि बढ़ा सकती है। घर के सदस्य कितना भी पैसा कमाएं, वो पैसा घर में नहीं रुकता और आय के साधन भी कम होने लगते हैं। बेहतर है कि आप इस तरह की तस्वीर लगाने से बचें।

डूबती या ठहरी हुई नाव की तस्वीर:-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की सजावट के लिए अधिकतर लोग डूबती या ठहरी हुई नाव की फोटो, तस्वीर, पेंटिंग लगाते हैं। ऐसी तस्‍वीर लगाने से बचें। कभी भी डूबती, टूटी-फूटी या ठहरी हुई नाव या जहाज की तस्वीर घर में नहीं लगानी चाहिए। इन तस्वीरों को लगाने से घर में और जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। आप दुखों से घिर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *