Dussehra Celebration: आज देशभर में दशहरे की धूम, राष्‍ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं  

Dussehra celebration: नवरात्रि खत्म होने के साथ ही पूरे देश में धूम धाम से दशहरे का त्योहार मनाया जा रहा है. हर शहर के मैदान में रावण के पुतले खड़े किए गए है, जिसका आज शाम दहन होगा. ऐसे में ही दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में रावण का सबसे बड़ा पुतला लगाया गया है. इसे बनाने में करीब 30 लाख रूपय खर्च हुए है.

बता दें कि इस पुतला द्वारका में सबसे ऊंचा और खूबसूरत रावण का पुतला है.इसे बनाने में करीब चार महीने का समय लगा है. हालांकि इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दी हैं.  पीएम मोदी ने अपने सोशल अकांउट पर लिखा कि देशवासियों को विजयादशमी की असीम शुभकामनाएं. मां दुर्गा और प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से आप सभी को जीवन के हर क्षेत्र में विजय हासिल हो, यही कामना है.”

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को विजयादशमी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दीं. उन्‍होंने कहा कि यह त्योहार उच्च मानवीय आदर्शों में अपनी आस्था को और मजबूत करने के लिए प्रेरित करता है. विजयादशमी के पावन अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. विजयादशमी का त्योहार अन्याय पर न्याय की जीत का प्रतीक है.

यह हमें उच्च मानवीय आदर्शों में अपनी आस्था को और मजबूत करने के लिए प्रेरित करता है. इस त्योहार के साथ गरिमा, कर्तव्य के प्रति जिम्मेदारी, आचरण में शुचिता, विनम्रता और न्याय के लिए साहसपूर्ण संघर्ष की कई प्रेरक कहानियां जुड़ी हुई हैं, जो हमारी प्रेरणा का स्रोत होनी चाहिए. उन्होंने कामना की कि आस्था और उत्साह का यह त्योहार सभी के लिए सफलता, समृद्धि और खुशी लाए.

इसे भी पढें:-Neelkanth: दशहरे के दिन इस पक्षी का दिखाई देना बेहद शुभ, जानिए क्‍या है इसकी पौराणिक मान्यता


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *