लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गौरव वल्लभ ने पार्टी से दिया इस्‍तीफा

Gourav Vallabh: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. दरअसल, कांग्रेस के बड़े नेता गौरव वल्लभ (Gourav Vallabh) ने आज पार्टी को अलविदा कह दिया. वहीं कल यानी बुधवार को बॉक्सर विजेंदर सिंह पार्टी छोड़ BJP में चले गए. वहीं गौरव वल्लभ ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते. ऐसे में पार्टी में बने रहना काफी मुश्किल है.

बता दें कि गौरव वल्लभ ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खड़गे को भेजे इस्तीफे की फोटो शेयर पोस्ट कर लिखा कि कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा. मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता. यहीं वजह है कि मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं.

Gourav Vallabh: अपराध का भागी नहीं बनना चाहता मैं

इसके साथ ही उन्‍होंने खड़गे को भेजे इस्तीफा में आगे लिखा कि ‘भावुक हूं और मन व्यथित है. काफी कुछ कहना चाहता हूं, लिखना चाहता हूं और बताना चाहता हूं. लेकिन मेरे संस्कार ऐसा कुछ भी कहने से मना करते हैं. फिर भी मैं आज अपनी बातों को आपके समक्ष रख रहा हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि सच को छुपाना भी अपराध है. ऐसे में मैं अपराध का भागी नहीं बनना चाहता.

Gourav Vallabh: नए आइडिया वाले युवाओं के साथ एडजस्ट नहीं कर पाती कांग्रेस

उन्‍होंने कहा कि जब मैंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी तो तब मेरा मानना था कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है. यहां पर युवा और बौद्धिक लोगों के आइडिया की कद्र होती है, लेकिन बीते कुछ वर्षो में मुझे यह महसूस हुआ कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नए आइडिया वाले युवाओं के साथ ख़ुद को एडजस्ट नहीं कर पाती.

इसे भी पढ़े:- IPL 2024: 18 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास,IPL डेब्यू मैच में ऐसा कारनामा करने वाले बने सबसे युवा खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *