HPPSC ने स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट का प्रवेश पत्र किया जारी…

नौकरी। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य में सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली टाइपिंग/शॉर्टहैंड टेस्ट के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र आयोग के पोर्टल पर मौजूद है। इसे ऑनलाइन मोड में डाउनलोड किया जा सकता है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना प्रवेश पत्र हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा?

HPPSC की ओर से 23 अगस्त, 2022 को  स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए टाइपिंग/शॉर्टहैंड टेस्ट का आयोजन किया जाना निर्धारित है। परीक्षा आयोग द्वारा राज्य में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

यहां होगी परीक्षा:-

आयोग की ओर से जारी किए गए शॉर्ट नोटिस के अनुसार, आयोग 23 अगस्त 2022 को अपराह्न 3:00 बजे से सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, क्लास- III (नॉन गैजेटेड) के पद के लिए स्किल टेस्ट यानी टाइपिंग/शॉर्टहैंड परीक्षा का आयोजन करेगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि स्किल टेस्ट यानी सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर के पद के लिए टाइपिंग/शॉर्टहैंड का स्थान अब सेंटर ऑफ एक्सीलेंस गवर्नमेंट कॉलेज संजौली, शिमला-6 में तय किया गया है।

कैसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hp.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर जाएं।
  • अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *