विंटर वेडिंग में पहन रही हैं साड़ी तो ट्राई करें ये हैक्स…

फैशन। सर्दियों में होने वाली शादियां हर किसी को अच्छी लगती हैं। लेकिन सर्दियों में एक सबसे बड़ा टास्क यह होता है कि वेडिंग में ऐसा क्या पहना जाए कि खुद को स्टाइलिश भी दिखा सकें और ठंड से बच भी सकें। आप शादियों में साड़ी के ऑप्शन को चुन सकती हैं। विंटर वेडिंग में साड़ी एक परफेक्ट ऑप्शन है। इसे पहनते समय कुछ छोटे-छोटे हैक्स को अपनाना चाहिए ताकि आप खुद को ठंडी हवाओं से प्रोटेक्ट कर सकें। चलिए जानते हैं विंटर वेडिंग के दौरान साड़ी पहनने से जुड़े कुछ हैक्स-

वेलवेट या सिल्क की साड़ी चुनें:-

जब आप विंटर में साड़ी पहन रही हैं तो आपको फैब्रिक पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। ठंड के मौसम में आप वेलवेट या सिल्क साड़ी पहन सकती हैं। ये फैब्रिक ऐसे हैं, जो ना केवल वेडिंग के दौरान आपके लुक को एक रॉयल टच देते हैं, बल्कि वेलवेट फैब्रिक गर्म भी होता है। इसे पहनकर आप अपने शरीर में गरमाहट बनाए रख सकती हैं।

स्मार्टली सलेक्ट करें ब्लाउज:-

विंटर वेडिंग के दौरान साड़ी पहनते समय आपको यह अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि आप किस तरह के ब्लाउज को उसके साथ स्टाइल कर रही हैं। अगर आप प्लेन वेलवेट साड़ी पहन रही हैं तो उसके साथ फुल स्लीव्स एंब्रायडिड ब्लाउज स्टाइल किया जा सकता है। इसी तरह अगर आप खुद को अधिक बेहतर तरीके से कवर करना चाहती हैं तो आप हाई नेक ब्लाउज को कैरी कर सकती हैं।

शॉल को साड़ी के साथ करें स्टाइल:-

अगर आप विंटर वेडिंग में साड़ी पहन रही हैं और उसे एक बेहद ही एलीगेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में साड़ी के साथ शॉल को पहनें। आप शॉल को वन शोल्डर पर कैरी करें। यह एक बेहद ही ग्रेसफुल लुक है, जो हर उम्र की महिला पर जंचता है। आप अपनी साड़ी के कलर को ध्यान में रखते हुए शॉल के कलर व पैटर्न को सलेक्ट कर सकती हैं।

ब्लाउज को स्वेटर से करें स्विच:-

यह एक स्मार्ट हैक है, जो आपको एक स्टाइलिश लुक दे सकता है। साड़ी के साथ स्वेटर या कार्डिगन पहनना शायद आपके लिए थोड़ा कठिन हो। ऐसे में कोशिश करें कि आप ब्लाउज के स्थान पर पुलओवर या टर्टल नेक स्वेटर को स्टाइल करें। यह आपको सर्दी के दिनों में अधिक गर्म रखने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *