गुड़ी पड़वा पर पहनना चाहती हैं साड़ी तो इन एक्ट्रेस के लुक पर डालें नजर

फैशन। सनातन धर्म में नववर्ष को महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा के रूप में मनाते हैं। इस अवसर पर महाराष्ट्र के हर घरों में खुशियों का माहौल रहता है। लोग अपने घरों को अच्‍छे से सजाते हैं। अपने घर और जीवन के लिए खुशी और सफलता की कामना करते हुए लोग अपने घरों के बाहर गुड़ी लगाते हैं। इस दिन लोग नए-नए कपड़े पहन कर भी तैयार होते हैं।

यदि आप भी इस बार महाराष्ट्र के इस त्योहार को मनाना चाहती हैं पर इस दुविधा में हैं कि इसमें कैसे तैयार हों, तो आपकी इस दुविधा का समाधान हमारे पास है। दरअसल, इस त्योहार में महाराष्ट्र की महिलाएं अपनी पारंपरिक नौवारी साड़ी पहनती हैं। आप कई ऐसी अभिनेत्रियों से इसे पहनने के टिप्स ले सकती हैं जो कि अक्सर नौवारी साड़ी पहनती हैं। उनका ये लुक देखने में भी काफी प्यारा लगता है। तो चलिए देर ना करते हुए आपको इन अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं।

रूपाली गागुंली से लें टिप्स 
कुछ समय पहले अनुपमा फेम रुपाली गांगुली ने नौवारी साड़ी में अपनी तस्वीरों को शेयर किया था। जिसमें वो बेहद खूबसूरत दिख रहीं थीं। बड़ी बात ये है कि मूल रूप से महाराष्ट्रियन हैं भी नहीं, बावजूद इसके उनका ये लुक लोगों को काफी पसंद आया था। अपने इस लुक को कंप्लीट करने के लिए उन्होंने हरे रंग की नौवारी साड़ी कैरी की थी। इसके साथ ही नाक में महाराष्ट्रियन नथ बेहद प्यारी लग रही थी।

अंकिता लोखंडे का महाराष्ट्रियन लुक होता है गजब
महाराष्ट्रियन लुक के लिए आप अंकिता लोखंडे से टिप्स ले सकती हैं। वो अक्सर ही नौवारी साड़ी पहन कर अपनी फोटोज शेयर करती हैं, जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं। आप अंकिता की तरह ही स्लीक बन बनाकर नौवारी साड़ी पहन सकती हैं। इसके साथ अगर आप एक लाल रंग का दुपट्टा कैरी करेंगी तो आपका लुक और शानदार लगेगा।

साड़ी के साथ जरूर कैरी करें ये चीजें

महाराष्ट्रियन ज्वेलरी- आप अगर नौवारी साड़ी पहन रही हैं तो इसके साथ गोल्ड ज्वेलरी ही कैरी करें। इस साड़ी के साथ टेंपल ज्वेलरी भी बेहद प्यारी लगती है।

चांद बिंदी – आपके महाराष्ट्रियन लुक को पूरा करने के लिए चांद बिंदी एक बेहद जरूरी हिस्सा है। इसे अपने साड़ी के रंग के अनुसार चुनें। अगर आपको कुमकुम की बिंदी लगाना पसंद है तो इसका भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

नथ – महाराष्ट्रियन नथ पूरे देश-दुनिया में लोगों की पसंद है। इसका आकार बेहद अलग होता है, जो देखने में बेहद खूबसूरत दिखता है।

गजरा – आपके महाराष्ट्रियन लुक को गजरा और ज्यादा खूबसूरत बना देगा। इसलिए बालों में मोगरे का गजरा लगाना ना भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *