लॉ ग्रेजुएट्स के लिए भारतीय सेना में मौका

नौकरी। भारतीय सेना ने न्यायाधीश एडवोकेट जनरल (JAG) शाखा के लिए भारतीय सेना में लघु सेवा आयोग के अनुदान  के लिए अविवाहित पुरुष और महिला कानून स्नातकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन भर्ती के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 16 फरवरी दोपहर तीन बजे तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

सेना की इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 09 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 06 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 03 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। नियमित सेना में पुरुष और महिला को शॉर्ट सर्विस कमीशन 14 वर्ष के लिए दिया जाएगा, यानी 10 वर्ष की शुरुआती अवधि के लिए जिसे 4 वर्ष की और अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है।

पात्रता मापदंड :-

भारतीय सेना की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 01 जुलाई, 2023 को 21 से 27 वर्ष (जन्म 02 जुलाई 1996 से पहले और 01 जुलाई 2002 के बाद नहीं हुआ हो इसमें दोनों तिथियां सम्मिलित हैं) होनी चाहिए। उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो एलएलबी डिग्री में न्यूनतम 55% कुल अंक (स्नातक के बाद तीन साल का पेशेवर या 10 + 2 परीक्षा के बाद पांच साल)। इसके अलावा, सभी उम्मीदवारों के लिए पिछले वर्ष का क्लैट पीजी स्कोर अनिवार्य है। उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया/राज्य के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए। उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *