इरफान खान के बेटे बाबिल की पहली फिल्म जल्द होगी रिलीज

मनोरंजन। अन्विता दत्त की बतौर निर्देशक दूसरी फिल्म ‘कला’ की रिलीज डेट का मंगलवार को नेटफ्लिक्स ने ऐलान कर दिया। दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल इस फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगे। उनके साथ फिल्म में ‘बुलबुल’ की हीरोइन तृप्ति डिमरी और ओटीटी पर तेजी से लोकप्रिय हुए अभिनेता अमित सियाल भी हैं। इस फिल्म की रिलीज आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ और ईशान खट्टर की फिल्म ‘पिप्पा’ के साथ हो रही है लेकिन इन दोनों फिल्मों के सिनेमाघरों तक पहुंचने से एक दिन पहले ही फिल्म ‘कला’ ओटीटी पर रिलीज हो जाएगी।

आजादी के पहले के कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘कला’ की कहानी बीती सदी के चौथे और पांचवें दशक की एक गायिका की कहानी है। इस गायिका का नाम है कला और इसका दुखद अतीत जब एक बार फिर उसके वर्तमान के सामने आता है तो उसकी मेहनत से बनी प्रतिष्ठा और उसकी समाज में बनी हैसियत खतरे में पड़ती दिखती है। इस हिला देने वाले मोड का आरंभ और अंत दोनों इस गायिका की मां से उसके रिश्ते से जुड़े हुए हैं। कला की परवरिश के दौरान घटी घटनाओं के स्याह साये इस गायिका की सफलता को कैसे प्रभावित करने की कोशिश करते हैं, यही फिल्म ‘कला’ का क्लाइमेक्स है।

फिल्म ‘कला’ की निर्देशक अन्विता दत्त ने ही इस फिल्म के हीरो के तौर पर बाबिल का चुनाव किया। इरफान खान के बेटे बाबिल सिनेमा से शुरू से जुड़े रहे हैं। वह फिल्म ‘करीब करीब सिंगल’ की तकनीशियनों की टीम में शामिल थे। इसके अलावा वह तमाम नाटक मंडलियों से भी जुड़े रहे हैं। बाबिल का रुझान शुरू से अभिनय की तरफ रहा है। फिल्म ‘कला’ में बाबिल की जोड़ी अभिनेत्री तृप्ति डिमरी के साथ बनी है। तृप्ति डिमरी के करियर के लिए क्लीन स्लेट फिल्म्स की पिछली फिल्म ‘बुलबुल’ टर्निंग प्वाइंट रही है।

फिल्म ‘कला’ नेटफ्लिक्स पर 1 दिसंबर को रिलीज होगी। इसमें संगीत अमित त्रिवेदी का है और इसके गाने अन्विता दत्त के अलावा अमिताभ भट्टाचार्य, कौसर मुनीर, स्वानंद किरकिरे और वरुण ग्रोवर ने लिखे हैं। वरुण ग्रोवर इन दिनों बतौर फिल्म निर्देशक अपनी पारी शुरू करने की तैयारी में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *