भारत-पाक सीमा पर जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को किया ध्वस्त, 25 करोड़ की हेरोइन जब्त

बीकानेर राजस्थान में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान से ड्रोन के द्वारा ड्रग्स की तस्करी करने का प्रयास किया गया। हांलाकि सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों जवानों ने 42 राउंड फायरिंग कर पाकिस्तान के उस ड्रोन को मार गिराया। जिसके बाद बीएसएफ ने यहां  लगभग 25 करोड़ रुपये की पांच किलो हेरोइन बरामद की है।

बता दें कि मंगलवार की देर रात पाक की ओर से ड्रोन से हेरोइन की तस्करी बीकानेर और श्रीगंगानगर जिले की सीमा पास किया गया। यह कार्रवाई बीकानेर जिले के 13 KD नेमीचंद पोस्ट के पास हुई। जिसके बाद मौके पर बीएसएफ के जवानों ने वहां से हेरोइन के पैकेट बरामद कर जब्त किए। जिसका वजन पांच किलो बताया गया था। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है। वहीं बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ हालात का जायजा लेने के लिए बुधवार को सुबह खुद मौके के लिए रवाना हो गए।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जब
भारत पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के द्वारा हेरोइन तस्करी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस बॉर्डर पर पाकिस्तान ड्रोन के द्वारा ड्रग्स भेजता था। पहले वह यह कार्रवाई श्रीगंगानगर जिले में बॉर्डर पर करता था। वहां कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। बीएसएफ वहां से कई बार स्थानीय तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। ये स्थानीय तस्कर पाकिस्तान के तस्करों से मिले हुए हैं। चंद रुपयों की खातिर ये पाकिस्तान से आने वाले ड्रग्स की बॉर्डर पर डिलीवरी लेकर उसको पंजाब पहुंचाने का काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *