गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए इन बातों का रखें ध्यान

ब्‍यूटी टिप्‍स। गर्मी का मौसम शुरू होते ही लोगों के सामने स्किन से जुड़ी समस्याएं भी आने लगी हैं। दरअसल, ठंडी के समय चिलचिलाती धूप से हम सभी को राहत रहती है। लेकिन जैसे ही गर्मियों का मौसम आता है, वैसे ही हमारे शरीर में पानी की कमी होने लगती है। चेहरे पर पिंपल और एक्ने की समस्याएं होने लगती है। जिस वजह से चेहरा बेहद अजीब सा लगने लगता है। लोग इस परेशानी को खत्म करने के लिए पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च कर देते हैं, लेकिन कई बार तब भी इससे निजात नहीं मिलता।
आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे, जिनको अपनाकर आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव करना होगा। जिसके बाद गर्मियों में भी आपकी स्किन बेहद ग्लोइंग दिखेगी। दरअसल, गर्मियों के मौसम में अपने चेहरे का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है, तो चलिए इसके बारे में जानते हैं।

सर्दियों के फेसवॉश को कहें बॉय-बॉय 
अक्सर ऐसा देखा जाता है कि, जो फेसवॉश लोग सर्दियों के मौसम में इस्तेमाल करते हैं, उसी को गर्मियों में भी यूज करते हैं। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। मौसम बदलने के साथ आपको सबसे पहले अपना फेसवॉश बदलना चाहिए। गर्मियों में उन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए जिनके इस्तेमाल से त्वचा के पोर्स आसानी के क्लीन हो जाएं।

सनस्क्रीन
गर्मियों में चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें। दिन में तकरीबन तीन बार इसका इस्तेमाल करें। जब भी घर से निकलें सनस्क्रीन अवश्‍य लगाएं। चेहरे के साथ-साथ हाथों और गर्दन में भी सनस्क्रीन लगानी चाहिए। सनस्क्रीन लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि चेहरा अच्छी तरह साफ हो।

ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं
गर्मियों के मौसम में जितना हो सके पानी पीना चाहिए। इसके साथ आप उन फलों का सेवन कर सकते हैं जो शरीर को हाइड्रेट रखते हैं। इससे आपके शरीर में पानी की कमी नहीं होगी तो स्किन से जुड़ी परेशानियां भी कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *