किसानों के आक्रोश के बीच मान सरकार का बड़ा ऐलान, शुभकरण के परिवार को मिलेगा एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी

Kisan Andolan: पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों को विरोध थमा जरूर है लेकिन रुका नहीं है. सभी किसान आज जींद की खनौरी सीमा पर किसान शुभकरण सिंह की मौत के विरोध में काला दिवस मनाएंगे. इसके अलावा सोमवार (26 मार्च) को देशभर के राजमार्गों पर ट्रैक्टर आक्रोश रैली निकालने साथ ही 14 मार्च को दिल्ली में किसान-मजदूर महापंचायत का ऐलान भी किया गया है.

Kisan Andolan: एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी

बता दें कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की तरफ से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

Kisan Andolan: कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश

प्रशासन के मुताबिक, शंभू बॉर्डर पर आंदोलन के दौरान करीब 30 पुलिस कर्मचारियों को चोटें आई व 1 पुलिस कर्मचारी का ब्रेन हैमरेज व 2 पुलिस कर्मचारियों की मृत्यु हो चुकी है. प्रशासन का कहना है कि इस आंदोलन में कई किसान नेता सक्रिय भूमिका में है और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं.

Kisan Andolan: सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान

प्रशासन ने बताया कि आंदोलन के दौरान लगातार सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम इत्यादि के जरिए भड़काऊ व उकसाने वाले भाषण देकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है. प्रशासनिक अधिकारियों व सरकार के खिलाफ गलत शब्दों को भरपुर प्रयोग किया जा रहा है.

Kisan Andolan: नजरबंद करने की कार्रवाई

बता दें कि अपराधिक गतिविधियों को रोकने व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 2 (3 ) राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 (एनएसए एक्ट ) के अंतर्गत किसान संगठनों के पदाधिकारियों को नजरबंद करने की कार्रवाई प्रशासन द्वारा अमल में लाई जा रही है, जिससे कि आंदोलन के दौरान कानून व्यवस्था को कायम रखा जा सके व सामाजिक सौहार्द बिगड़ने न पाए.

इसे भी पढ़े:-Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *